×

पीएम मोदी संग उद्धव ठाकरे की बैठक शुरू, इन मुद्दों पर चर्चा की संभावना

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मुलाकात कर रहे हैं। इस बैठक के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। जबकि मराठा आरक्षण का मुद्दा भी गरम है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 8 Jun 2021 6:01 AM GMT (Updated on: 8 Jun 2021 7:39 AM GMT)
पीएम मोदी संग उद्धव ठाकरे की बैठक शुरू, इन मुद्दों पर चर्चा की संभावना
X

नई दिल्ली: आज यानी मंगलवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मुलाकात कर रहे हैं। इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच मराठा आरक्षण और चक्रवात राहत निवारणों के लिए वित्तीय सहायता जैसे मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना जताई जा रही है। साथ ही उद्धव ठाकरे के साथ डिप्टी सीएम अजित पवार भी आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे।

दिल्ली में पीएम मोदी और सीएम उद्धव ठाकरे की इस बैठक के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। पर ये भी बताया जा रहा है कि राज्य में कोरोना वायरस से जुड़े हालात पर चर्चा हो सकती है। जबकि इस बीच मराठा आरक्षण का मुद्दा भी गरम है। बीते महीने उद्धव ठाकरे ने इस बारे में पीएम को चिट्ठी भी लिखी थी। तभी दोनों नेताओं के बीच आखिरी बातचीत बीते मई महीने में हुई थी।

सबसे चर्चित मुद्दा मराठा आरक्षण

बता दें, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दिल्ली हवाई अड्डे पहुंच चुके हैं। मुख्यमंत्री के साथ महाराष्ट्र सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर मराठा आरक्षण, OBC आरक्षण और तूफान से हुए नुकसान के मदद के बारे में बात करेगें।

आज सुबह 7 बजे ही सीएम उद्धव ठाकरे दिल्ली के लिए रवाना हो चुके थे। वे 9 बजकर 45 मिनट पर वह दिल्ली स्थित महाराष्ट्र सदन पहुंचें। फिर इसके बाद 11 बजे उद्धव ठाकरे की पीएम मोदी के साथ बैठक भी शुरू हो गई। इस दौरान डेप्युटी सीएम अजीत पवार और कैबिनेट मंत्री अशोक चव्हाण भी मौजूद रहेंगे।

आज की बैठक का सबसे चर्चित मुद्दा मराठा आरक्षण बताया जा रहा है। इसमें सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिनों महाराष्ट्र में नौकरियों और शिक्षा में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण देने से संबंधित 2018 का आरक्षण कानून खारिज कर दिया था। जिसको लेकर आज प्रधानमंत्री मोदी के साथ ही बैठक में उद्धव ठाकरे बातचीत करेंगे। वहीं इन मुद्दों के अलावा चक्रवात ताउते राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता, जीएसटी रिफंड, ओबीसी आरक्षण जैसे मुद्दों पर भी प्रधानमंत्री के साथ चर्चा हो सकती है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story