×

Maharashtra Corona Cases: 24 घंटे में 49 लोगों की गई जान, अब महाराष्ट्र में तेजी बढ़ रहे कोरोना केस

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के संक्रमण के मामलों में अचानक से आई तेजी

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 2 Oct 2021 3:26 PM GMT (Updated on: 2 Oct 2021 4:10 PM GMT)
coronavirus
X

कोरोनावायरस जांच की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Maharashtra Corona Cases: कोरोनावायरस (coronaviru) की तीसरी लहर (teesri lahar) के अंदेशों के बीच कुछ राज्यों में संक्रमण के मामलों में एक बार फिर तेजी देखी जा रही है। इनमें से महाराष्ट्र से आ रहे आंकड़े बेहद डरावने हैं। महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोनावायरस (coronaviru) से संक्रमण के 2,696 नए मामले आए है और 49 लोगों की मौत हुई है। ऐसे में ये आंकड़े काफी डरावने और सतर्क करने वाले हैं। बता दें कि कई संस्थाओं ने अक्टूबर के लास्ट तक कोरोनावायरस (coronaviru) की तीसरी लहर का अंदेशा जता चुके हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना (Maharashtra Me Corona)

ज्ञात हो कि हाल के दिनों में भारत में कोरोनावायरस (coronaviru) की स्थिति में काफी सुधार देखा गया है। लेकिन वहीं कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां अभी भी संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को देश में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 24,354 नए मामले समाने आए थे। इससे देश में कुल संक्रमितों की संख्या 3,37,91,061 पहुंच गई थी। वहीं संक्रमण से 234 मरीजों की मौत हुई थी? जिससे मौत का आंकड़ा भी 4,48,573 पर पहुंच गई है। यह जानकार स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक है।

फिलहाल वर्तमान में कोरोना संक्रमण के कुल 273,889 सक्रिय मामले हैं, जिसे न्यूनतम स्तर पर माना जा रहा है। हालांकि महाराष्ट्र में जिस तरह संक्रमण के मामलों में अचानक से उछाल आयी है, यह चिंता बढ़ाने वाली बात है। राज्य में 24 घंटे के अंदर 2,696 नए मामलों का आना गंभीर स्थिति की तरफ इशारा कर रहा है। जानकारों की मानें तो इन आंकड़ों को देखते हुए अन्य राज्यों को सतर्क हो जाना चाहिए। विशेषज्ञों का कहना है कि इसे एक हिसाब से तीसरी लहर (teesri lahar) के शुरुआती संकेत रूप में देखना चाहिए। कोरोना गाइड लाइंस के पालन कराने पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। बता दें कि कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों के चलते अधिकतर राज्यों में सभी तरह की गतिविधियां सामान्य हो चुकी हैं। ऐसे में अगर तीसरी लहर दस्तक देती है, तो देश को कठिन दौर से गुजरने के लिए एक बार फिर तैयार रहना होगा।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story