×

जानिए कौन हैं रश्मि शुक्ला, जिन्हें अनिल देशमुख के सभी राज हैं पता, पूर्व CM का दावा

परमबीर सिंह ने देशमुख पर आरोप लगाते हुए कहा है, "रश्मि शुक्ला ने कॉल रिकॉर्डिंग के आधार पर देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।"

Chitra Singh

By Chitra Singh

Published on 23 March 2021 12:24 PM GMT

Maharashtra
X

 जानिए कौन हैं रश्मि शुक्ला, जिन्हें अनिल देशमुख के सभी राज हैं पता, पूर्व CM का दावा (फोटो- सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अनिल देशमुख को लेकर एक बड़ा दावा किया है। देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया है कि आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला ही एक ऐसी अधिकारी है जो अनिल देशमुख के सारे राज जानती हैं। बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ याचिका दायर किया है, जिसमें उन्होंने अपने बैच की आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला का नाम लिया है। तो चलिए जानते है कि कौन हैं ये रश्मि शुक्ला...

कौन है रश्मि शुक्ला

जानकारी के मुताबिक, आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला और मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह साल 1988 के आईपीएस बैच पास किया है। वर्तमान में रश्मि शुक्ला सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में एडीजी हैं। बताया जाता है कि जब वे स्टेट इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट (SID) में कमिश्नर पद पर थी, तब उन्होंने अनिल देशमुख के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी।

परमवीर ने देशमुख पर लगाया आरोप

बता दें कि मुंबई केMaharashtra इस बारे में पक्की जानकारी है कि टेलीफोन पर हुई बातचीत सुनने के बाद, तब स्टेट इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट (एसआईडी) की कमिश्नर रहीं रश्मि शुक्ला ने ट्रांसफर-पोस्टिंग में अनिल देशमुख की हरकतों की जानकारी पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को दी थी। उन्होंने यह बात महाराष्ट्र सरकार के गृह विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव को बताई। देशमुख के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय रश्मि को पद से हटा दिया गया।"

जानिए कौन हैं रश्मि शुक्ला, जिन्हें अनिल देशमुख के सभी राज हैं पता, पूर्व CM का दावा (photo- social media)

इस अधिकारी ने भी लगाया था आरोप

रश्मि शुक्ला के अलावा मुंबई पुलिस आयुक्त के पद पर कार्यरत रह चुके 1985 बैच के सुबोध जायसवाल ने भी देशमुख पर आरोप मढ़ चुके है। बता दें कि सुबोध जायसवाल ने स्टैंप घोटाले के मामले में मुंबई पुलिस कमिश्नर आरएस शर्मा को रिटायरमेंट से एक दिन पहले ही हिरासत में ले लिया था। वहीं एनसीपी छगन भुजबल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। हालांकि भुजबल आज भी मंत्री पद पर कार्यरत है।


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story