×

Fire in textile factory: महाराष्ट्र की कपड़ा फैक्टरी में तेज धमाके के बाद लगी भीषण आग, एक की मौत

Fire in textile factory: इस हादसे में एक कर्मचारी की मौत हो गई हैं जबकि चार कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हुए हैं ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 4 Sep 2021 5:32 AM GMT (Updated on: 4 Sep 2021 8:20 AM GMT)
fire in factory
X

  (फोटो : सोशल मीडिया )

Fire in textile factory: महाराष्ट्र (Maharashtra) के बोईसर इलाके में शनिवार सुबह बड़ा हादसा हो गया । यहां जखारिया फैब्रिक लिमिटेड फैक्ट्री (Zakharia Fabric Limited Factory) में तेज धमाका हुआ जिसके बाद आग (Fire) लग गई । इस हादसे में एक कर्मचारी की मौत (one died) हो गई हैं जबकि चार कर्मचारी गंभीर रूप से घायल (four injured) हुए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है, साथ ही घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। आग को बुझाने के लिए दमकल विभाग की टीम बचाव कार्य के लिए पहुंची है।

वही अब ताज़ा अपडेट में ये पता चला है कि आग बुझाने के दौरान एक शव मिला है और पांच लोगों के घायल होने की खबर है । वही कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है । पालघर जिला आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख ने बताया कि ये दिल दहला देने वाली घटना सुबह करीब 6 बजे की है । फैक्टरी में हुआ धमाका इतना तेज था कि 4 से 5 किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी थी ।

बता दें, अभी हाल ही में ठाणे जिले के अंबरनाथ इलाके के मंकोली एमआईडीसी में स्थित एक कपड़ा फैक्ट्री में आग लग गई थी, लेकिन किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं आई थी। ठाणे क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन शाखा के प्रमुख संतोष कदम ने बताया था कि तीन मंजिला फैक्टररी में सुबह करीब 11 बजे आग लगी थी, जिसके चलते कपड़े का भण्डार जलकर राख हो गया था। फायर ब्रिगेड और वहा के कर्मचारियों ने मिल कर किसी तरह से आग पर काबू पाया।

पांच लोगों के झुलसकर मरने की खबर

बीते दिन पुणे के ही उरुली देवची गांव में एक कपड़ा फैक्ट्री में आग लग गई थी। ये आग इतनी भयानक थी कि इस आग में पांच लोगों के झुलसकर मरने की खबर सामने आई थी । ये आग साड़ी के गोदान में लगी थी। घटना की खबर मिलते ही मौके पर दमकल पहुंच गई थी। इस भयंकर हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story