×

संजय राउत ने BJP नेता पर कसा तंज कहा आपका स्ट्राइक रेट हमारे से अच्छा, पढ़िए पूरी खबर

शिवसेना नेता संजय राउत ने 12 विधायकों के निलंबन के फैसले को सही ठहराते हुए कहा की फड़णविस ने भी 19 कांग्रेस व एनसीपी विधायकों को निलंबित किया था।

Deepak Raj
Published By Deepak Raj
Published on: 6 July 2021 9:52 AM GMT
file photo of Sanjay raut taken from his twitter account
X

file photo of Sanjay raut taken from his twitter account

Lucknow desk। शिवसेना के फायरब्रांड़ नेता व राज्यसभा सांसद संजय राउत ने आज महाराष्ट्र में भाजपा के 12 विधायकों के निलम्बन के बाद उपजे विवाद पर बोल रहे थे। उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा के विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़णविस को जवाब देते हुए कहा की फड़णविस को पूराने दिन को याद करना चाहिए जब वे कांग्रेस व एनसीपी के 19 विधायकों को निलंबन कराया था।

शिवसेना नेता संजय राउत ने तंज कसा




आपको बता दें की कल विधानसभा में ओबीसी आरक्षण बिल के दौरान मंत्री छगन भूजबल सदन में जवाब दे रहे थे। ठीक उसी वक्त भाजपा के विधायको के द्वारा मंत्री के जवाब का विरोध करते हुए वेल में आ गए और शोर-शराबा करते हुए माईक तोड़ी व स्पीकर को गाली गलौज कर दी। जिसके बाद स्पीकर ने सदन को दस मिनट के लिए निलंबित कर दिया औऱ फिर जब सदन चलने लगा तो संसदीय दल के नेता अनील परब ने 12 विधायकों को सालभर के लिए निलंबन का प्रस्ताव दिया जिसकों सदन ने बहुमत से पास कर दिया। इस घटना के बाद भाजपा के नेता ने सदन का बायकाट किए और बाहर चले गए।

फड़णविस ने विधायकों के फैसले को अलोकतांत्रिक बताया


devendra fadanvis photo taken from his twitter account


विपक्ष के सदन के नेता व भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री देंवेंग्र फडणविस ने इस कृत्य को घोर अलोकतात्रिक व विरोधियों के अवाज को दबाने वाली सरकार बताया। जिसके जवाब में शिवसेना के नेता संजय राउत ने फड़णविस को 22 मार्च 2017 वाली याद दिलाई जिसमें भाजपा की सरकार ने कांग्रेस व एनसीपी के 19 विधायकों को सालभर के लिए सदन से निलम्बन किया था। राउत ने भाजपा नेता पर तंज कसते हुए कहे की "फड़णविस जी आपका स्ट्राइक रेट अच्छा था हमारा तो सिर्फ 12 है आपका 19 था, आपको इस साहसिक अंदाज के कायल है हम"। फड़णविस भाजपा नेताओं के साथ इस फैसले के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं औऱ विधायकों के निलंबन को वापस करने के लिए मांग कर रहे हैं।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story