×

Mamata Banerjee Delhi Visit: आज पीएम मोदी के साथ मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शाम 5 बजे मुलाकात करेंगी। इस मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी BSF का अधिकार क्षेत्र बढ़ाए जाने और त्रिपुरा में हो रहे अत्याचारों के मुद्दे उठाएंगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 24 Nov 2021 2:37 AM GMT
Mamata Banerjee Delhi Visit
X

Mamata Banerjee Delhi Visit: आज पीएम मोदी के साथ मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी। 

Mamata Banerjee Delhi Visit: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Mamata Banerjee) दिल्ली यात्रा पर हैं और आज (24 नवंबर) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात करेंगी। संसद के शीतकालीन सत्र (winter session of parliament) से पहले ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का तीन दिवसीय दिल्ली दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। ममता बनर्जी और पीएम मोदी की ये मुलाकात शाम 5 बजे होगी।

पीएम के सामने ये मुद्दे उठाएंगी ममता बनर्जी

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी (West Bengal Mamata Banerjee) सीमा सुरक्षा बल का अधिकार क्षेत्र बढ़ाए (bsf jurisdiction) जाने और त्रिपुरा में हो रहे अत्याचारों के मुद्दे (tripura violence issue) उठाएंगी। बता दें कि बीते दिनों त्रिपुरा में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा को लेकर ममता बनर्जी ने कहा था कि अब राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग या अनुच्छेद 355 कहां है? भारत सरकार द्वारा त्रिपुरा को कितने नोटिस भेजे गए है? उन्हें संविधान की परवाह नहीं है। उनका एक ही दायित्व है कि वे लोगों को धोखा दें।

ममता बनर्जी (West Bengal Mamata Banerjee) ने कहा कि त्रिपुरा (Tripura) में 'पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमले' और एक युवा नेता सायनी घोष की गिरफ्तारी के विरोध में राष्ट्रीय राजधानी में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसदों के धरने में वह शामिल नहीं हो सकेंगी, लेकिन उनके साथ निश्चित तौर पर एकजुटता व्यक्त करेंगी।

विपक्ष को एकजुट करने की ममता की कोशिश

मालूम हो कि संसद सत्र से पहले ममता बनर्जी (West Bengal Mamata Banerjee) का तीन दिवसीय दिल्ली दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि तीन कृषि कानूनों की वापसी के बाद वे बीएसएफ के अधिकारों समेत कई और मुद्दों पर सरकार की घेराबंदी के लिए विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश करेंगी।

वहीं, कृषि कानूनों की वापसी (withdrawal of agriculture laws) की घोषणा के बाद विपक्ष को एक बार फिर से संसद में सरकार की घेराबंदी करने का मुद्दा मिल गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Mamata Banerjee) कांग्रेस (Congress) के शीर्ष नेताओं के अलावा विपक्ष के अन्य नेताओं से मुलाकात कर सकती हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story