×

दोस्ती की अनोखी मिसाल! Pet Dog के साथ यात्रा के लिए बुक कर ली एयर इंडिया की बिजनेस क्लास की सारी सीटें, खर्च किए 2 लाख 40 हजार

डॉगी ने हाल ही में बिजनेस क्लास में मुंबई से चेन्नई की यात्रा की। इसके लिए डॉगी के मालिक ने 2 घंटे की लंबी उड़ान के लिए 2.5 लाख रुपये से अधिक पैसे खर्च कर दिए। यह भी ऐसे समय में हुआ है जब घरेलू उड़ानें पूरी क्षमता के साथ ऑपरेशनल हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 20 Sep 2021 2:26 AM GMT
man books 2.40 lakh rupess air india business class cabin for pet dog
X

एयर इंडिया। (Social Media)

कुत्ते को इंसान का सबसे वफादार दोस्त कहा जाता है। जरूरत पड़ने पर वह इंसान के लिए अपनी जान दांव पर लगाने से भी पीछे नहीं रहता। वहीं, इंसान भी उसके लिए सब कुछ लुटा देने में पीछे नहीं रहता। ऐसा ही खूबसूरत नजारा मुंबई में देखने को मिला।

रिपोर्ट के मुताबिक एक यात्री ने अपने पालतू कुत्ते (Pet Dog) के साथ यात्रा करने के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट की बिजनेस क्लास की सारी सीटें बुक कर ली। बुधवार को मुंबई से चेन्नई जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट के 'जे' या बिजनेस क्लास को बुक किया गया था, जिससे 'के9' अपने मालिक के साथ इस शानदार यात्रा करे।

12 सीटों के लिए चुकाए 2 लाख 40 हजार रुपये

जानकारी के मुताबिक एयरबस ए320 विमान में बिजनेस क्लास की 12 सीटें थीं। कुत्ते (Pet Dog) के मालिक ने ये सारी सीटें बुक करवा लीं, जिससे विमान में केवल और उनका पालतू डॉगी मजे से यात्रा कर सके। मुंबई से चेन्नई की 2 घंटे की उड़ान में एक बिजनेस क्लास के टिकट की औसतन कीमत 18,000 रुपये से 20,000 रुपये के बीच होती है यानी उस यात्री ने 12 सीटों के लिए 2 लाख 40 हजार रुपये चुकाए। एयर इंडिया की फ्लाइट का पूरा बिजनेस क्लास खाली था, लेकिन दो यात्रियों के लिए (एक इंसान और एक पालतू जानवर) एक शख्स ने पूरे बिजनेस क्लास को बुक कर लिया था

फ्लाइट में पालतू जानवर का ऐसा ही एक मामला 2018 में भी सामने आया था जब एक कुत्ते और मालिक ने एयर इंडिया की बेंगलुरु से दिल्ली की फ्लाइट में बिजनेस क्लास में उड़ान भरी थी।

एयर इंडिया में ले जा सकते हैं पालतू जानवर

बताते चलें कि विमानों में अमूमन पालतू जानवरों को साथ ले जाने की अनुमति नहीं होती। हालांकि एयर इंडिया (Air India) कुछ शर्तों के तहत पालतू जानवरों को अपनी उड़ानों में यात्रा करने की अनुमति देता है। इसके लिए यात्री से एक्सट्रा चार्ज वसूला जाता है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story