×

Tokyo Olympics: मणिपुर के सीएम ने किया बड़ा खुलासा, बताया मीराबाई चानू के जीत के पीछे पीएम मोदी

Tokyo Olympics: रजत पदक जीतने के बाद मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने एक कुलासा किया है कि मीराबाई चानू के इस जीत के पीछे पीएम मोदी का हाथ रहा ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 6 Aug 2021 9:47 AM GMT (Updated on: 6 Aug 2021 9:49 AM GMT)
CM N Biren Singh- Mirabai Chanu
X

सीएम एन बीरेन सिंह- मीराबाई चानू (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारत को भारतीय महिला वेटलिफ्टर में मीराबाई चानू ने रजत पदक (silver medal) जिताया । खेल के दूसरे ही दिन मीराबाई चानू ने एक नया इतिहास रच दिया । जिसके बाद से अब उनकी वाहवाही देशभर में हो रही है । राष्ट्रपति , प्रधानमंत्री समेत कई दिग्गज नेताओं ने चानू को बधाई दी । साथ ही मणिपुर का नाम रोशन करने पर और ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर मणिपुर के सीएम ने चानू को एक करोड़ रुपए अवार्ड दिया ।

रजत पदक जीतने के बाद मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने एक कुलासा किया है कि मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) के इस जीत के पीछे पीएम मोदी का हाथ रहा । सीएम एन बीरेन सिंह (CM N Biren Singh) ने अपनी ट्वीट में लिखा है कि जब चानू ने उन्हें ये बताया तो वो हैरान ही रह गए थे । सीएम ने बताया कि चानू को अगर पीएम मोदी ने मांसपेशियों के ऑपरेशन और अभ्यास करने के लिए अमेरिका ना भेजा होता तो वो पदक हासिल नहीं कर पाती । सीएम ने बताया कि चानू को बैकपेन (backpain) की शिकायत थी । जब इसकी खबर पीएम मोदी को मिली तो उन्होंने खुद इलाज और ट्रेनिंग का खर्च उठाते हुए चानू को अमेरिका भेजा ।

महिला 49 किलोग्राम वर्ग वेटलिफ्टिंग मीराबाई चानू

आपको बता दें, टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के दूसरे ही दिन भारत ने अपने खाते में रजत पदक डाला । मीराबाई चानू ने महिला 49 किलोग्राम वर्ग वेटलिफ्टिंग में जीत हासिल की है । उनके लिए ये सफ़र काफी मुश्कल भरा रहा है ।

ट्रक डाइवर्स को किया सम्मानित

एक तरफ बैकपेन की शिकायत दूसरी तरफ खेल अकादमी जाने के लिए उनके 25 KM दूर जाना पड़ता था । रोज इतनी दूर जाने के लिए उनके पास पैसे नहीं हुआ करते थे ऐसे में वो अक्सर ट्रक डाइवर्स से लिफ्ट मांग कर खेल अकादमी पहुंचा करती थी । अब उनके जीतने के बाद चानू ने उन सभी ट्रक डाइवर्स को अपने घर बुलाकर उन्हें सम्मानित किया है । करीब 150 ट्रक डाइवर्स को उन्होंने भर पेट खाना खिलाया है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story