×

मनमोहन सिंह का पीएम मोदी के नाम पत्र, बेकाबू कोरोना से निपटने के दिए सुझाव

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देश के बिगड़ते हालातों पर चिंता जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा है।

Shraddha
Published By Shraddha
Published on: 18 April 2021 11:59 AM GMT
मनमोहन सिंह ने दिया पीएम मोदी को सुझाव
X

मनमोहन सिंह ने दिया पीएम मोदी को यह सुझाव फाइल फोटो 

नई दिल्ली : कोरोना महामारी (Corona epidemic) से पूरे देश की हालत काफी बिगड़ती नजर आ रही है। दिन पर दिन कोरोना महामारी के नए आकंड़े सामने आ रहे हैं। इस बार कोरोना की दूसरी लहर में मौतों के आंकड़े बड़ी तेजी से नजर आ रहे हैं। इसी बीच देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former Prime Minister Manmohan Singh) ने देश के बिगड़ते हालातों पर अपनी चिंता जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए अपने कई सुझाव साझा किए हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए पीएम मोदी को अहम सुझाव दिए हैं। उन्होंने कहा कि " कोरोना से लड़ने के लिए देश में टीकाकरण को बढ़ाने की जरुरत है। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि " सरकार को यह सार्वजनिक करना चाहिए कि उसकी ओर से किस वैक्सीन निर्माता कंपनी को अगले 6 महीनों के लिए कितने वैक्सीन डोज के ऑर्डर दिए गए हैं।"

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पत्र में लिखा " सरकार के राज्यों को फ्रंटलाइन वर्कर्स की श्रेणियों को तय करने की छूट दी जाए। इस छूट से जरूरी सेवाओं में लगे उन फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी टिका लग सके। आपको बता दें कि उन्होंने कहा जो लोग 45 वर्ष से कम हों और जिन्हें राज्य सरकारों ने फ्रंटलाइन वर्कर्स की श्रेणी में रखा है। "

देशभर में कोरोना महामारी से बिगड़ रहे हालात फाइल फोटो

मनमोहन सिंह ने अपने पत्र में कहा कि "भारत दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता देश के रूप में उभरा है। सरकार को वैक्सीन निर्माता कंपनियों को जरूरी फंड और अन्य मदद मुहैया कराई जानी चाहिए। ताकि वैक्सीन का उत्पादन बड़ी संख्या में हो सके। उन्होंने कहा इस समय कानून में जरूरी लाइसेंसिंग लाने चाहिए ताकि अधिक से अधिक कंपनियां इस लाइसेंस के तहत वैक्सीन उत्पाद कर सके। "

Shraddha

Shraddha

Next Story