×

Mann Ki Baat: Cyclone से मुकाबला, फ्रंटलाइन वर्कर्स की तारीफ, सुनें पीएम मोदी के मन की बात

Mann Ki Baat May 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 'मन की बात' (Mann ki Baat) कार्यक्रम से देश की जनता को सम्बोधित किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 30 May 2021 6:00 AM GMT (Updated on: 30 May 2021 7:43 AM GMT)
X

Mann ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज यानि 30 मई को 'मन की बात' (Mann ki Baat) कार्यक्रम से देश की जनता को सम्बोधित किया। यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे आकाशवाणी रेडियो चैनल (All India Radio) पर प्रसारित किया गया। बता दें कि पीएम मोदी मन की बात कार्यक्रम हर महीने की आखिरी तारीख को करते हैं। इस बार इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री ने चक्रवाती तूफान ताउते और यास के बारे में चर्चा की, वहीं कोरोना वायरस के बचाव को लेकर एक बार फिर सलाह दी।

Live Updates

  • 30 May 2021 6:42 AM GMT

    पीएम मोदी ने उनकी सरकार के 7 साल पूरे होने का भी मन की बात में जिक्र किया। पीएम ने कहा, 'आज 30 मई को हम 'मन की बात' कर रहे हैं और संयोग से ये सरकार के 7 साल पूरे होने का भी समय है। इन वर्षों में देश 'सबका-साथ, सबका-विकास, सबका-विश्वास’ के मंत्र पर चला है।'

  • 30 May 2021 6:41 AM GMT

    वायुसेना के ग्रुप कैप्टन पटनायक से की बात

    पीएम मे कहा कि कोरोना संकट की इस घड़ी में एयरफोर्स ने भी ऑक्सीजन सप्लाई में बड़ी भूमिका निभाई। वायुसेना के ग्रुप कैप्टन पटनायक ने पीएम मोदी के साथ मन की बात कार्यक्रम में बात करते हुए कहा, 'हमारी ट्रेनिंग और सपोर्ट सर्विसेज़ जो हैं, हमारी पूरी मदद कर रहे हैं और सबसे बड़ी चीज़ है सर, इसमें जो हमें जॉब सैटिस्फैक्श मिल रही है, वो बहुत ही उच्च स्तर पर है और इसी की वजह से हम लगातार ऑपरेशन कर पा रहे हैं।

  • 30 May 2021 6:40 AM GMT

    ऑक्सीजन सप्लाई टैंकर के चालक ने अनुभव किया साझा

    पीएम मोदी ने कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन की जरूरत को पूरा करने के लिए लगे ऑक्सीजन सप्लाई टैंकर चलाने वाले दिनेश उपाध्याय से बात की। यूपी के जौनपुर के रहने वाले दिनेश उपाध्याय ने कहा कि उन्हें इस बात की तसल्ली है कि जीवन में कोई अच्छा काम किया है। उन्होनें कहा, चाहे खाना मिले-चाहे न मिले, कुछ भी दिक्कत हो लेकिन जब हम हॉस्पिटल टैंकर लेकर पहुँचते हैं, और हॉस्पिटल वाले हमें V का इशारा करते हैं, तो अच्छा लगता है।

  • 30 May 2021 6:37 AM GMT

    पीएम मोदी ने चक्रवात ताउते और यास, कम तीव्रता के आए दिन आने वाले भूकंपों का जिक्र करते हुए कहा कि इनसे कई राज्‍य प्रभावित हुए। देश की जनता इनसे पूरी ताकत से लड़ी। पीएम मोदी ने राहत और बचाव कार्यों में हिस्‍सा लेने वालों लोगों को धन्‍यवाद दिया। साथ ही आपदाओं में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवदेना प्रकट की।



  • 30 May 2021 6:35 AM GMT

    मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में आए दो चक्रवाती तूफानों पर चर्चा करते हुए कहा कि देश ने 10 दिन में दो साइक्लोन का मुकाबला किया। 

Shivani

Shivani

Next Story