खट्टर की अपील पर भड़के टिकैत, बोले— किसानों पर फोड़ रहे नाकामी का ठीकरा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनाहर लाल खट्टर के आंदोलन स्थगित करने की अपील पर किसान नेता भड़क गए है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 14 May 2021 10:27 AM GMT
Rakesh Ticket
X

फोटो— किसान नेता राकेश टिकैत (साभार— सोशल मीडिया)

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की तरफ से लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 6 महीनों से प्रदर्शन कर रहे किसानों को कोरोना संक्रमण के खतरे के चलते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनाहर लाल खट्टर के आंदोलन स्थगित करने की अपील पर किसान नेता भड़क गए है। उनहोंने खट्टर सरकार पर कोरोना संक्रमण के रोकथाम लगाने में विफल होने का अरोप लगाते हुए कहा कि खट्अर सरकार अपनी नाकामी का ठीकरा किसानों पर न फोड़े। बता दें कि कोरोना का कहर शहर से होते हुए अब गांवों तक पहुंच चुका है।

कोरोना के बढ़ते फैलाव को देखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक दिन पहले ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन के दौरान किसानों से अपने आंदोलन को स्थगित करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि कोरोना गांवों में भी तेजी से फैल रहा है। ऐसे में कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसान अपना आंदोलन कुछ दिनों के लिए स्थगित कर लें। जब स्थितियां सामान्य हो जाएंगी तो वह फिर से अपना आंदोलन शुरू कर सकते हैं। सीएम खट्टर के इस अपील पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए अब किसानों को बदनाम करना चाह रही है।

उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि हमारे किसानों से गांवों में कोरोना फैल रहा है। धरना स्थल से कोरोना फैल रहा है क्या? मतलब साफ है कि किसान नेता किसी भी सूरत में अपना धरना स्थगित करने के मूड में नहीं हैं। फिलहाल कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते प्रदर्शनकारी किसानों के बीच संक्रमण के फैलने का खतरा बना हुआ है। बावजूद इसके आंदोलनकारी किसान धरना स्थल खाली करने को तैयार नहीं हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story