×

बंद होंगी मांस की दुकानें: राज्य सरकार का बड़ा फैसला, कर्नाटक में जोरो से शुरू रामनवमी की तैयारी

Meat Shops Closed in Karnataka: बीबीएमपी के क्षेत्राधिकार वाले इलाके में रामनवमी के दिन यानि 10 अप्रैल को सभी बूचड़खाने और मांस की दुकानें बंद रहेंगी।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Praveen Singh
Published on: 8 April 2022 1:43 PM GMT
Meat Shops Closed in Karnataka
X

Meat Shops Closed in Karnataka

Meat Shops Closed in Karnataka: 10 अप्रैल यानि रामनवनी के दिन राजधानी बेंगलुरू में सभी बूचड़खाने और मांस की दुकानें बंद रहेंगी। वृहत बेंगलुरू महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने रामनवमी को लेकर जारी एक आदेश में कहा है कि बीबीएमपी के क्षेत्राधिकार वाले इलाके में रामनवमी के दिन यानि 10 अप्रैल को सभी बूचड़खाने और मांस की दुकानें बंद रहेंगी।

इससे पहले साउथ दिल्ली नगर निगम और ईस्ट दिल्ली नगर निगम के मेयरों ने भी अपने इलाकों में नवरात्र के दौरान मांस की दुकानों को बंद रखने की अपील की थी। हालांकि इस संबंध में निगम प्रशासन द्वारा कोई आधिकारिक आदेश जारी नहीं किया गया था।

बीजेपी सांसद ने देशभर में ब्रिक्री बंद किए जाने की मांग की

नवरात्र और रामनवमी के दौरान मांस की दुकानों को बंद रखने को लेकर सियासी बहस छिड़ चुकी है। भाजपा के नेता जहां इसका समर्थन कर रहे हैं। वहीं विपक्ष बीजेपी पर सांप्रदायिक राजनीति करने का आरोप लगा रहा है। दिल्ली से बीजेपी सांसद परवेश साहिब सिंह वर्मा ने तो रामनवमी के दिन पूरे देश में मांस की ब्रिक्री पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग कर दी है।

कर्नाटक में हलाल और झटका विवाद

दक्षिण भारत में एकमात्र बीजेपी शासित राज्य कर्नाटक में इन दिनों हिजाब विवाद के बाद अब हलाल और झटका मांस को लेकर विवाद गहरा गया है। कर्नाटक पशु पालन औऱ पशु चिकित्सा सेवा ने बकायदा एक आदेश जारी कर बेंगलुरू महानगरपालिका से कहा है कि वे सुनिश्चित करें कि कसाईखानों में जानवरों को मांस के लिए वध करने से पहले उन्हें अचेत किया जाए। राज्य सरकार के इस आदेश की तीखी आलोचना हो रही है।

Admin 2

Admin 2

Next Story