×

शाहरुख को "खान" होने की कीमत अदा करनी पड़ रही है, महबूबा मुफ़्ती ने भाजपा पर साधा निशाना

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती ने ड्रग केस में गिरफ्तार शाहरुख खान के बेटे आर्यन को लेकर भाजपा पर बोला हमला

Rajat Verma
Published on: 11 Oct 2021 12:54 PM GMT
Mehbooba Mufti
X

महबूबा मुफ्ती की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Mehbooba Mufti says central agencies: पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (Peoples Democratic Party) (PDP) प्रमुख महबूबा मुफ़्ती ने मुम्बई क्रूज ड्रग केस (Mumbai Cruise Drug Case) मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका रद्द होने के बाद शाहरुख खान के पक्ष में कहा कि शाहरुख को सिर्फ अपने "खान" होने की कीमत चुकानी पड़ रही है। शाहरुख और आर्यन के हवाले से महबूबा मुफ़्ती ने सीधे तौर पर भाजपा पर हमला बोला है।

महबूबा मुफ़्ती ने ट्वीटर (Mehbooba Mufti Twitter) पर अपने विचार साझा करते हुए लिखा कि-"4 किसानों की हत्या (Kisanon Ki Hatya) में दोषी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे को गिरफ्तार कर एक उदाहरण बनाने के बजाय केंद्रीय जांच एजेंसियां एक 23 साल के लड़के के पीछे पड़ी हैं । वह भी सिर्फ इसलिए क्योंकि उसके नाम में "खान" है। भाजपा अपने प्रमुख वोट बैंक को बनाये रखने और उनकी इच्छाओं को पूरा करने के लिए मुस्लिमों को निशाना बना रही है।"

Byju ने बंद किये शाहरुख के विज्ञापन (

भारत की प्रमुख ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करने वाली Byju ने शाहरुख खान को बतौर ब्रांड अम्बेसडर चुना था। उनके विज्ञापन प्रसारित किए जा रहे थे । लेकिन आर्यन खान के मुम्बई क्रूज ड्रग मामले में एनसीबी (NCB) द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद Byju ने शाहरुख खान से संबंधित अपने सभी विज्ञापनों के प्रसारण पर भी रोक लगा दी है।

आर्यन खान के इस मामले का शाहरुख खान की आने वाली फिल्मों की कमाई पर भी बुरा प्रभाव पड़ सकता है। शाहरुख की आने वाली प्रमुख फिल्मों में यशराज बैनर की "पठान" है, इसमें शाहरुख के सह-कलाकार जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण तथा शाहरुख दक्षिण भारतीय फिल्म निर्देशक एटली के साथ काम करने जा रहे हैं । जिसमें इनके साथ चर्चित दक्षिण भारतीय अभिनेत्री नयनतारा काम करेंगी। इसी के साथ शाहरुख खान की निर्देशक राजकुमार हिरानी और राज-डीके के साथ भी काम करने की पुष्टि हो चुकी है।

आर्यन खान की जमानत हुई नामंज़ूर (Aryan Khan Ki Jamanat Upadte)

NCB द्वारा ड्रग पार्टी से हिरासत में लिए जाने के बाद आर्यन खान की ज़मानत याचिका नामंज़ूर कर पुलिस हिरासत की समय सीमा को बढा दिया गया है।

शुरुआती तौर पर मेट्रोपोलिटिन मजिस्ट्रेट (Metropolitan Magistrate) ने आर्यन की जमानत याचिका यह कहकर नामंज़ूर कर दी कि आर्यन को जमानत के लिए सेशन कोर्ट जाना चाहिए, यह उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर है। हालांकि बाद में सेशन कोर्ट ने भी आर्यन की जमानत याचिका को नामंज़ूर कर हिरासत कर दी।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story