×

Parag Dairy Milk Price: अमूल के बाद अब पराग डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, देखें price list

Parag Dairy Milk Price: अमूल के बाद पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड ने अपने गोवर्धन ब्रांड के दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया है। यह नई दरें 1 मार्च से देशभर में लागू कर दी गई हैं।

Bishwajeet Kumar
Published on: 1 March 2022 9:51 AM GMT
milk price increase
X

दूध के कीमतों में इजाफा

Parag Dairy Milk Price : कोरोना महामारी के बाद आर्थिक समस्याओं से जूझ रही देश की आम जनता पर महंगाई का बोझ दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। डेयरी फर्म पराग (Parag) ने अपने दूध की कीमतों में मंगलवार से इजाफा कर दिया है। अमूल (Amul) के बाद अब पराग मिल्क एंड फूड्स लिमिटेड (Parag Milk Foods) ने गोवर्धन ब्रांड के दूध (Govardhan Brand Milk की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाने का फैसला किया है।

50 रुपये प्रति लीटर हुआ गोवर्धन ब्रांड का दूध

पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड कंपनी द्वारा गोवर्धन ब्रांड के गाय के दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी होने के बाद अब यह दूध 48 रुपये प्रति लीटर की जगह 50 रुपये प्रति लीटर में मिलेगी। वहीं इसके साथ ही पराग में गोवर्धन फ्रेश (Govardhan Fresh) के कीमतों में भी दो रुपये प्रति लीटर का बढ़ोतरी किया है। जिसके बाद 46 रुपये प्रति लीटर में मिलने वाला गोवर्धन फ्रेश दूध अब ग्राहकों को 48 रुपये प्रति लीटर में मिलेगा। कंपनी द्वारा बढ़ाई गई यह नई कीमतें 1 मार्च से ही देशभर में लागू कर दी गई है।

लागत बढ़ने के कारण पराग ने लिया फैसला

पराग मिल्क फूड्स द्वारा दूध की कीमतों में इजाफा करने के फैसले को लेकर पराग के अध्यक्ष देवेंद्र शाह ने कहा, पशु चारे, पैकेजिंग, बिजली और रसद के लागत में लगातार बड़ा इजाफा हो रहा है। जिसके बाद कंपनी ने 3 साल बाद दूध की कीमतों में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। देवेंद्र शाह ने आगे कहा, डेयरी किसानों की लागत अब बढ़ गई है, जिसके कारण कंपनी को दूध के लिए किसानों को ज्यादा भुगतान करना पड़ता है। इन्हीं सब को देखते हुए कंपनी ने दूध की कीमतों में इजाफा करने का फैसला किया है।

इससे पहले अमूल ने बढ़ाया था दाम

गौरतलब है कि इससे पहले मशहूर डेरी कंपनी अमूल ने भी अपनी दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का फैसला किया था। अमूल द्वारा बढ़ाई गई नई कीमतें देशभर में 1 मार्च से लागू कर दी गई हैं। कीमतों में बढ़ोतरी होने के बाद अब अमूल गोल्ड दूध 58 रुपये प्रति लीटर की जगह 60 रुपये प्रति लीटर मिलेगा, अमूल शक्ति दूध 52 रुपये प्रति लीटर की जगह अब 54 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। इसके साथ ही अमूल की टोंड वैरायटी वाला दूध अब 46 रुपये प्रति लीटर की जगह 48 रुपये प्रति लीटर में मिलेगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story