×

Modi Cabinet 2.0: पीएम मोदी ने बताया, क्यों हटे डॉ. हर्षवर्धन जैसे तमाम कई मंत्री?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई कैबिनेट विस्तार के बाद मंत्री परिषद के साथ बैठक की।

Network
Newstrack NetworkPublished By Priya Panwar
Published on: 8 July 2021 5:21 PM GMT
Modi Cabinet 2.0: पीएम मोदी ने बताया, क्यों हटे डॉ. हर्षवर्धन जैसे तमाम कई मंत्री?
X
पीएम मोदी, फोटो क्रेडिट : सोशल मीडिया

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई कैबिनेट विस्तार के बाद मंत्री परिषद के साथ बैठक की, इस दौरान उन्होंने मंत्रिमंडल में शामिल नए चेहरों को नसीहत दी। उन्होंने कहा कि जिन नए मंत्रियों को मंत्रालय मिला है, वो उससे संबंधित पुराने मंत्रियों से मिले और उनके अनुभव का फायदा उठाए। साथ ही पीएम मोदी ने यह स्पष्ट किया कि पुराने मंत्रियों के हटने के पीछे उनकी क्षमता से कोई संबंध नहीं है। ये व्यवस्था के चलते हटे हैं।

पीएम मोदी ने बैठक में नए मंत्रियों से कहा कि मीडिया में बेवजह बयान न दे और समय से दफ्तर पहुंचकर अपनी सारी ऊर्जा को काम में झोंके। पीएम ने यह भी कहा कि आपका काम चमकना चाहिए, न कि आप। उन्होंने कहा कि गरीब कल्याण योजनाओं को जमीन पर लेकर जाएं जिससे आम आदमी को ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंच सके। साथ ही मोदी कैबिनेट में शामिल नए मंत्रियों से कहा कि वह लोगों से मिले और फीडबैक लेते रहें।

कैबिनेट विस्तार से पहले कई मंत्रियों ने दिया था इस्तीफा

बता दें कि कैबिनेट विस्तार से पहले डॉ. हर्षवर्धन, बाबुल सुप्रियो, प्रकाश जावड़ेकर, रमेश पोखरियाल निशंक, रविशंकर प्रसाद,सदानंद गौड़ा, रतन लाल कटारिया, प्रताप सारंगी,संतोष गंगवार जैसे तमाम कई नेताओं ने इस्तीफा दे दिया था। उन सभी के हटने के अलग-अलग मायने निकाले जा रहे थे, जिसे लेकर पीएम मोदी ने अलग ही बात कही।



Priya Panwar

Priya Panwar

Next Story