×

Modi Cabinet Expansion: जानिए कौन है अश्विनी वैष्णव

केंद्रीय मंत्रिमंडल का आज शाम 6 बजे विस्तार होना है। पीएम मोदी की कैबिनेट में अश्विनी वैष्णव को भी शामिल किया गया है...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 7 July 2021 12:10 PM GMT
Ashwini Vaishnav news
X

पूर्व आईएएस अधिकारी अश्विनी वैष्णव (Social media)

Modi Cabinet Expansion : जोधपुर के पूर्व आईएएस अधिकारी अश्विनी वैष्णव का मोदी कैबिनेट में शामिल होना तय हो गया है। 1994 बैच के ओडिशा कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी वैष्णव 2004 में प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निजी सचिव थे.

कौन है अश्विनी वैष्णव

राजस्थान के मूल निवासी वैष्णव आईआईटी कानपुर के पूर्व छात्र हैं. 1999 में जब वे बालासोर के कलेक्टर के रूप में तैनात थे। तब उन्होंने पहली बार एक प्रशासक के रूप में अपनी योग्यता साबित की थी। 2006 में पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के निजी सचिव का पद छोड़ वे गोवा के मुरुमगांव पोर्ट ट्रस्ट के डिप्टी चेयरमैन रहे। साल 2008 में स्टडी लीव लेकर विश्व प्रसिद्ध वार्टन बिजनेस स्कूल से फाइनेंस में एमबीए की। वहां से लौटने के बाद वर्ष 2011 में सिविल सर्विसेज से त्याग पत्र देकर जीई केपिटल व सीमेंस जैसी मल्टीनेशनल कंपनी में भी मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर रहे।

यहां से की थी पढ़ाई

मूल रूप से पाली के नाडोल के पास जीवंद कला हाल जोधपुर निवासी एडवोकेट दाऊलाल वैष्णव के पुत्र अश्विनी ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई जोधपुर की सेंट एंथनी स्कूल और महेश स्कूल (इंग्लिश मीडियम) से की और फिर एमबीएम से इंजीनियरिंग में टॉपर रहे। 1986 में 11वीं बोर्ड परीक्षा में भी वे प्रदेश के टॉपर रहे थे।

आज शाम मोदी कैबिनेट का विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दूसरे काल में आज पहली बार मंत्रिमंडल विस्तार करने जा रहे हैं. आज शाम 6 बजे राष्ट्रपति भवन में पीएम की कैबिनेट में शामिल हो रहे 43 नेताओं की फाइनल लिस्ट आ गई है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story