×

Modi photo on vaccine certificate: प्रमाण पत्रों पर PM मोदी की तस्वीर की होगी वापसी, इन राज्यों में कर दी गई थी बैन

Modi photo on vaccine certificate: विधानसभा चुनावों को देखते हुए चुनाव आयोग ने कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तस्वीर के उपयोग पर बैन लगा दिया गया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 March 2022 10:42 AM GMT
Picture of PM Modi on certificates of COVID-19 vaccination: Photo - Social Media
X

कोविड-19 टीकाकरण के प्रमाणपत्रों पर पीएम मोदी की तस्वीर: Photo - Social Media

Modi photo on vaccine certificate: कोरोना (Corona News Update) के नए मामलों में कमी आने के साथ–साथ देशभर में टीकाकरण का अभियान (vaccination campaign) भी जोर–शोर से चल रहा है। इस बीच विधानसभा चुनाव (Assembly elections 2022) के कारण चुनावी राज्यों में केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट (corona vaccine certificate) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की तस्वीर के उपयोग पर बैन लगा दिया गया था। विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद केंद्र सरकार एकबार फिर इन राज्यों में कोविड-19 टीकाकरण के प्रमाणपत्रों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर का प्रकाशन शुरू करने की योजना बना रही है।

इन राज्यों में हटा दी गई थी तस्वीर

केंद्रीय चुनाव आयोग (central election commission) द्वारा चुनाव की तारीखों की घोषणा और आदर्श आचार सहिंता (code of conduct) लागू होने के बाद आठ जनवरी को पांच चुनावी राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखं, मणिपुर और गोवा में कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्रों से पीएम मोदी की तस्वीर हटा दी गई थी। दरअसल, विपक्ष शुरू से ही वैक्सीन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर सवाल उठाता रहा है।

केंद्रीय चुनाव आयोग: Photo - Social Media

अब जब चुनाव संपन्न हो गए हैं तो भारत सरकार एकबार फिर इन राज्यों में मिलने वाले वैक्सीन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के प्रकाशन के कवायद में जुट गई है। एक आधिकारिक सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इन राज्यों में कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर की छपाई को फिर से शुरू करने की इच्छा जताई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इसके लिए कोविन एप में जरूरी बदलाव किए जाएंगे।

करोड़ों लोगों का हो चुका है टीकाकरण: Photo - Social Media

करोड़ों लोगों का हो चुका है टीकाकरण (Millions of people have been vaccinated)

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक देश में अब तक कोविड-19 रोधी टीके की कुल 182.55 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने शुक्रवार को बताया था कि अब तक 12-14 आयुवर्ग के एक करोड़ से अधिक बच्चों को कोविड-19 रोधी टीके की पहली डोज दी जा चुकी है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story