×

मानसून : अगले 24 घंटे में दिल्ली समेत इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जताई संभावना

मौसम विभाग ने दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

Network
Newstrack Network / NetworkPublished By Priya Panwar / Priya Panwar
Published on: 10 July 2021 5:42 PM GMT (Updated on: 12 July 2021 4:12 AM GMT)
मानसून : अगले 24 घंटे में दिल्ली समेत इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जताई संभावना
X
झमाझम बारिश की फाइल फोटो, क्रेडिट : सोशल मीडिया

नई दिल्ली. मौसम विभाग ने दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी हवाओं ने दक्षिण-पश्चिमी मानसून के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल परिस्थियां बना दी है। ऐसे में 24 घंटों के भीतर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब में भारी बारिश हो सकती है। अब देखना ये होगा कि मौसम विभाग का यह दावा कितना सटीक बैठता है। बारिश आने से लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिलेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौसम विभाग ने 10 से लेकर 13 जुलाई के दौरान जम्मू, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड में भारी बारिश का अनुमान लगाया है। वहीं 11 जुलाई से 13 जुलाई के बीच हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है, इसके साथ ही 10 से 12 जुलाई के बीच पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश होने की संभावना है।

मध्य प्रदेश में एक बार फिर एक्टिव होगा मानसून

खबरों की मानें तो मध्यप्रदेश में 10 दिन के गैप के बाद मानसून एक्टिव हो गया है, शनिवार को राज्य में हल्की बारिश की वजह से पारा नीचे गिर गया है और लोगों को उमस भरे मौसम से थोड़ी सी राहत मिली है। मौसम विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, राज्य में 11 से लेकर 16 जुलाई के बीच अच्छी बारिश हो सकती है। उन्होंने बताया कि कुछ विराम के बाद मानसून फिर से प्रदेश में एक्टिव हो रहा है।

Priya Panwar

Priya Panwar

Next Story