TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

दिल्ली, पंजाब समेत इन राज्यों में तेज लू की संभावना, जानें जुलाई के महीने में कैसा होगा मानसून

Monsoon Update : दिल्ली, पंजाब समेत कुछ राज्यों में मौसम विभाग ने बताया अगले दो दिन तक लू चल सकती है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 2 July 2021 3:31 AM GMT
दिल्ली, पंजाब समेत इन राज्यों में तेज लू की संभावना
X

दिल्ली, पंजाब समेत इन राज्यों में तेज लू की संभावना (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Monsoon Update : दिल्ली, पंजाब समेत कुछ राज्यों में तेज गर्मी (Hot Summer) की सम्भावना जताई गई है। गुरुवार को मौसम विभाग (Weather Department) ने बताया की राजधानी में अगले दो दिन तक लू (Heat stroke) चल सकती है। जुलाई महीने के लिए जारी किए गए पूर्वानुमान में विभाग ने संभावना जताई थी कि जुलाई के पहले सप्ताह में बारिश का अनुमान नहीं है। जुलाई के दूसरे हफ्ते से हालात पहले से बेहतर हो सकते हैं।

बिहार में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। राज्य में आज भी तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। कुछ दिनों से कई राज्यों में काफी तेज लू पड़ रही है। जिससे लोगों का हाल बेहाल हो गया है।

इन राज्यों में भारी बारिश

मौसम विभाग ने गुरुवार को जारी बुलेटिन में कहा है कि अगले 5 -6 दिनों में भारत के उत्तर -पश्चिम, केंद्र और पश्चिमी हिस्सों में कम बारिश रहने की सम्भावना जताई है। इस दौरान बिहार, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और उत्तर पूर्वी राज्यों में व्यापक वर्षा हो सकती है। अरुणाचल प्रदेश में 2 - 3 जुलाई और उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और उत्तर पूर्वी राज्यों में 1 से 4 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में भारी बारिश की सम्भावना (फोटो -सोशल मीडिया)


पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तरी पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में दो दिनों तक लू चल सकती है। वहीं गुरुवार को बुलेटिन के अनुसार बिहार, झारखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटों में तेज आंधी की संभावना जताई जा रही है।

Shraddha

Shraddha

Next Story