×

Mukesh Ambani Hotel: अरबपति मुकेश अंबानी ने न्यूयॉर्क में लिया 98.15 मिलियन डॉलर का आलीशान होटल, जानें क्या है खाशियत

Mukesh Ambani Hotel: एक साल के भीतर मुकेश अंबानी ने दो आलीशान होटल अपने नाम कर लिया है। उनके इस बार मुकेश अंबानी की कंपनी ने न्यूयॉर्क में होटल मंडारिन ओरिएंटल का अधिग्रहण किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 9 Jan 2022 2:59 PM GMT
Mukesh Ambani: Billionaire Mukesh Ambani took $ 98.15 million luxurious hotel in New York, know what is the specialty
X

अरबपति मुकेश अंबानी ने खरीदा मंदारिन ओरिएंटल: Photo - Social Media

Mukesh Ambani Hotel: अरबपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने 98.15 मिलियन डॉलर में न्यूयॉर्क के प्रीमियम लग्जरी होटल मंदारिन ओरिएंटल का अधिग्रहण किया है। 2003 में स्थापित, मंदारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क 80 कोलंबस सर्कल में स्थित एक प्रतिष्ठित लक्जरी होटल है, जो सीधे प्राचीन सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्कल के निकट है।

मंदारिन ओरिएंटल न्यूयॉर्क को विश्व स्तर के मान्यता प्राप्त हैं और इसने कई प्रभावशाली पुरस्कार जीते हैं, जिनमें एएए फाइव डायमंड होटल, फोर्ब्स फाइव स्टार होटल और फोर्ब्स फाइव स्टार स्पा शामिल हैं।

हॉलीवुड की हस्तियां और हेज फंड अरबपति आते हैं

कोलंबस सर्कल में 248 कमरों और सुइट्स की संपत्ति, शहर के uber लक्ज़री लॉजिंग प्रतिष्ठानों में से एक है, जो मध्य-शहर मैनहट्टन में सेंट्रल पार्क के ऊपर स्थित है। इसमें हॉलीवुड की हस्तियां और हेज फंड अरबपति अक्सर आते हैं। रिलायंस फाइलिंग के अनुसार, 2018 में इसका राजस्व $ 115 मिलियन था, 2019 में $ 113 मिलियन और 2020 में $ 15 मिलियन।

बता दें एक साल के भीतर लंदन के बाद, रिलायंस इंडस्ट्रीज, मैंडरिन ओरिएंटल होटल न्यूयॉर्क को खरीदकर, बिग एपल के रियल एस्टेट और हॉस्पिटैलिटी मार्केट का एक बड़ा हिस्सा ले रही है।

शनिवार को देर रात कंपनी के स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग ने एक बयान में कहा, "रिलायंस ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली शाखा रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स के माध्यम से होटल के 73.37% अधिग्रहण के लिए 98.15 मिलियन डॉलर का भुगतान किया।

इसके पहले मुकेश अंबानी ने ब्रिटेन के पहले आइकॉनिक कंट्री क्लब और गोल्फ रिजॉर्ट Stoke Park को खरीदा था। उस वक़्त वह डील करीब 57 मिलियन पाउंड यानी 592 करोड रुपए में हुई थी। यहीं से मुकेश अंबानी ने होटल कारोबार में कदम रखा था इसके पहले इस प्रॉपर्टी पर वहां के किंग फैमिली का स्वामित्व था वे लंबे समय से इस होटल को बेचना चाह रहे थे बता दें यह रिजॉर्ट यूरोप का सबसे पॉश गोल्फ कोर्स माना जाता है।

यहां हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है

करीब 300 एकड़ में फैले इस स्टॉक पार्क में बहुत सी हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है। इस होटल में 14 एकड़ में फैला एक प्राइवेट पार्क भी है। वहीं इस स्टॉक पार्क में 49 बैडरूम 13 टेनिस कोर्ट और 27 गोल्फ कोर्स भी है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story