×

Mumbai Airport: एयर इंडिया जहाज को ले जा रहे पुशबैक वाहन में लगी आग, मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद, टला बड़ा हादसा

Mumbai Airport: महाराष्ट्र में मुंबई एयरपोर्ट पर सोमवार को बड़ा हादसा होने से बच गया। यहां यात्रियों से भरी फ्लाइट को पुशबैक देने वाले वाहन (ट्रैक्टर) में अचानक आग लग गई। इस एयर इंडिया की फ्लाइट AIC-647 में 85 लोग सवार थे।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 10 Jan 2022 10:38 AM GMT
Fire in tractor parked in front of Mumbai airport plane
X

मुंबई एयरपोर्ट विमान के आगे खड़े ट्रैक्टर में आग: Photo - Social Media

Mumbai Airport: महाराष्ट्र में मुंबई एयरपोर्ट पर सोमवार को बड़ा हादसा होने से बच गया। यहां यात्रियों से भरी फ्लाइट को पुशबैक देने वाले वाहन (ट्रैक्टर) में अचानक आग लग गई। इस एयर इंडिया की फ्लाइट AIC-647 में 85 लोग सवार थे।

बता दें कि मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai airport) पर सोमवार को एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। दरअसल सोमवार को दोपहर करीब 1 बजे एयर इंडिया ( air India) के एक विमान को ले जा रहे एक टो वाहन में अचानक आग लग गई। आग लगने के चलते एयरपोर्ट प्रशासन में अचानक से अफरा-तफरी मच गई लेकिन समय रहते इस घटना के किसी बड़ी घटना में तब्दील होने से पूर्व ही आग पर काबू पा लिया गया है।

दमकल की कई टीमें और गाड़ियां मौके पर मौजूद

एयर इंडिया ( air India) के विमान को ले जा रहे वाहन में आग लगने की सूचना प्राप्त होते ही मौके पर दमकल की कई टीमें और गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए तुरंत हरकत में आ गई तथा इसके चलते जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया। हवाई अड्डा प्रशासन और दमकल कर्मियों के साझा सहयोग से एक बड़े हादसे को टाला जा सका है। साथ ही विमान में सवार कुल सभी यात्री पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं तथा अब किसी भी प्रकार के कोई खतरे की बात नहीं है। हालांकि मौके पर पहुंची सुरक्षा टीम जांच और छानबीन कर रही है लेकिन अभी तक इस आग की घटना के वास्तविक कारणों का पता नहीं चल सका है।

अचानक से पुशबैक वाहन में आग लग गई

मुम्बई हवाई अड्डे के जनसंपर्क अधिकारी ने इस पूरे घटनाक्रम के विषय में विस्तृत जानकारी साझा करते हुए बताया कि-"यह घटना उस समय हुई जब एक पुशबैक ट्रॉली एयर इंडिया ( air India) की मुंबई से जामनगर उड़ान सेवा के एक हवाई जहाज को लेकर जा रही कि तभी अचानक से पुशबैक वाहन में आग लग गई। हालांकि आग लगने के तुरंत बाद मौके पर पहुँची दमकल की टीम ने मात्र 10 मिनट के भीतर ही आग पर काबू पा लिया। अब मामला स्थिर है तथा सभी के साझा सहयोग से एक बड़े हादसे को टाला जा सका है।"

साथ ही जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि हवाई जहाज में कुल 85 यात्री सवार थे। आग के चलते किसी भी यात्री को कोई क्षति नहीं हुई है, हवाई जहाज के सभी यात्री पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story