×

Chembur Wall Collapsed: दीवार गिरने से अब तक 21 की मौत, पीएम ने किया मुआवजे का एलान

Mumbai Me Barish Ka Hal: चेंबूर में दीवार गिरने से अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है। पीएम मोदी ने हादसे पर शोक जताते हुए पीड़ित परिजनों के लिए मुआवजे का एलान किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 18 July 2021 6:04 AM GMT (Updated on: 18 July 2021 6:05 AM GMT)
Mumbai Me Barish Ka Hal
X

मुंबई में हादसा (Photo Twitter) 

Mumbai Me Barish Ka Hal: भारी बारिश का कहर मुंबई में मौत बनकर बरस रहा है। लगातार हो रही बारिश के कारण आज विक्रोली और चेंबूर में दर्दनाक हादसा हो गया। जहां विक्रोली में बारिश की वजह से दीवार गिरने (Mumbai Wall Collapsed) से तीन लोगों की मौत हो गई तो वहीं चेंबूर में मलबे में दबकर दर्जनों लोगों की मौत होने की जानकारी मिल रही है। रेस्क्यू आपरेशन जारी है। हालांकि बारिश के कारण बचाव कार्य दल को काफी मुश्किल हो रही है। अब तक 21 लाशें निकाली जा चुकी हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए मुआवजा देने की घोषणा की है।

मुंबई के चेंबूर में दीवार गिरने से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब तक 21 लोगों की मौत की जानकारी मिली है। वहीं एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट आशीष कुमार ने विक्रोली हादसे को लेकर जानकारी दी हैं कि विक्रोली में अब तक 6 लोगों की लाशें मलबे से निकाली जा चुकी हैं। कुछ और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का एलान

प्रधानमंत्री मोदी ने मुंबई हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए ट्वीट किया। पीएम ने लिखा कि चेंबूर और विक्रोली में दीवार गिरने से लोगों की मौत की जानकारी मिलने पर दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। पीएम ने प्रार्थना की कि हादसे में घायल लोग जल्‍द स्वस्थ हो जाएंगे।


इसी के साथ पीएम मोदी ने चेंबूर और विक्रोली में दीवार गिरने से मलबे मे दबकर मरने वालों के परिजनों को PMNRF से दो लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया और घायलों को 50,000 देने को कहा।

राष्ट्रपति ने चेंबूर हादसे पर दी प्रतिक्रिया

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुंबई मे तेज बारिश के कारण हुए हादसे पर शोक जाहिर किया। राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, भारी बारिश के कारण मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में हुए हादसों में कई लोगों के हताहत होने की खबर से दुःख हुआ। शोक-संतप्त परिवारों के प्रति मैं संवेदना है। राहत व बचाव कार्य में पूर्ण सफलता की कामना करता हूं।


Shivani

Shivani

Next Story