×

Mumbai Me Barish : हाई अलर्ट जारी, महाराष्ट्र में होगी मूसलाधार बारिश, लोगों को किया गया सावधान

Mumbai Me Barish : मौसम विभाग (IMD) की माने तो महाराष्ट्र शहर में अगले 48 घंटे में भारी बारिश हो सकती है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 21 Sep 2021 4:41 PM GMT (Updated on: 21 Sep 2021 5:27 PM GMT)
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो (फोटोः  सोशल मीडिया)

Mumbai Me Barish : महाराष्ट्र में एक बार फिर भारी बारिश होनी की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग (IMD) की माने तो शहर में अगले 48 घंटे में भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान लोगों को सलाह दिया गया है कि बहुत जरूरी होने पर ही अपने घर से बाहर निकले। बता दें कि मौसम विभाग ने जारी अलर्ट में कहा कि शहर के कुछ हिस्सों में बारिश नहीं होगी जबकि कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश होने का पूरा अनुमान है।

माना जा रहा है कि अगले 48 घंटे में पश्चिम बंगाल के करीब कम दाब के वजह से क्षेत्र की तीव्रता में कम हो सकती है। कम दाब के वजह से 21 सितंबर से लेकर 23 सितंबर तक पूरे राज्य में भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है। मुंबई शहर के ठाणे, माथेरान, ठाणे और पालघर में मूसलाधार बारिश हो चुकी है। वहीं मौसम विभाग की माने तो विदर्भ क्षेत्र, पालघर, ठाणे और रत्नागिरि में मूसलाधार बरसात होने का अनुमान है।

इन जिलों में यलो अलर्ट

आपको बता दें कि IMD ने कोल्हापुर, नांदेड़, परभणी, अहमदनगर, औरंगाबाद, बुलढाणा, नांदेड़ और अकोला, जिलों को छोड़कर शहर में हर जगह यलो अलर्ट जारी किया है। सिर्फ इतना ही नहीं मौसम विभाग ने विदर्भ क्षेत्र में भी यवतमाल, गोंदिया, वाशिम, अमरावती और गढ़चिरोली जिलों में भारी बारिस की चेतावनी दी है। इस दौरान लोगों को सतर्क रहने के लिए भी कहा गया है। क्योंकि भारी बारिश के साथ बिलजी की कड़कड़ाहट का भी पूरा अनुमान है।

देश के इन हिस्सों में होगी बारिश

बताते चलें कि देश के कई हिस्सों में बारिश होने का अनुमान जताया जा रहा है। इस कड़ी में ओडिशा, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार के अलग अलग हिस्सों में बीते कुछ दिनों से बारिश की गतिविधियां जारी हैं। ऐसे में IMD ने बताया कि सोमवार इन राज्यों में हल्की से मध्यम और कुछ जगहों पर भारी बारिश संभव हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के भी कई जिले आज बारिश के पानी से भीग सकते हैं। इसके अलावा उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, विदर्भ और तेलंगाना में हल्की से भारी बारिश हो सकती है। सिक्किम, गुजरात, कोंकण और गोवा, अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह व आंध्र प्रदेश में भी सोमवार को बारिश की संभावना है। साथ ही महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और रायलसीमा में फिर बारिश की गतिविधि जारी रहेगी।

Shweta

Shweta

Next Story