×

Mumbai: न्यू मंडाला इलाके के कबाड़ बाजार के गोदामों में लगी भीषण आग, आग बुझाने में जुटी फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां

मुंबई के मानखुर्द स्थित न्यू मंडाला इलाके में भीषण आग लग गई है। ये आग कबाड़ बाजार के गोदामों में लगी है। फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियों की मदद से आग बुझाने का काम जारी है। आग से काफी नुकसान होने की खबर है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 12 Nov 2021 3:09 AM GMT (Updated on: 12 Nov 2021 3:13 AM GMT)
Mumbai: न्यू मंडाला इलाके के कबाड़ बाजार के गोदामों में लगी भीषण आग, आग बुझाने में जुटी फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां
X

Mumbai: मुंबई के मानखुर्द स्थित न्यू मंडाला इलाके (New Mandala area) में भीषण आग (Fire broke out) लग गई है। ये आग कबाड़ बाजार के गोदामों में लगी है। फायर ब्रिगेड (fire brigade) की 12 गाड़ियों की मदद से आग बुझाने का काम जारी है। आग से काफी नुकसान होने की खबर है। बताया जा रहा है कि भीषण आग की वजह से कई घर जलकर खाक हो गए हैं। वहीं, बताया यह भी जा रहा है कि 3-4 गैस सिलेंडर भी फटे हैं।

फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद

आग को बुझाने की कोशिशें लगातार जारी है। न्यू मंडाला इलाके (New Mandala area) में अग्निशमन दल (fire brigade) की 12 गाड़ियां मौजूद है। इसके अलावा 10 वाटर टैंक भी मंगाए गए हैं। फिलहाल घटना में किसी के हताहत होने की खबर अभी नहीं है। आग लगने के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ लगी है। वहीं, पुलिस (Mumbai Police)और दमकल विभाग (fire brigade) के कर्मचारी भी मौके पर मौजूद हैं। आग कैसे लगी इसका अभी पता नहीं चल पाया है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

वहीं, दमकल अधिकारी ने कहा, "हमें तड़के करीब तीन बजे आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलने के बाद घटनास्थल (New Mandala area) को रवाना हो गए। इस समय आग बुझाने में दमकल विभाग (fire brigade) की 12 गाड़ियां, 10 टैंकर और 150 दमकलकर्मी तैनात किए गए हैं। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।"

22 अक्तूबर को भी मुंबई के लालबाग इलाके में लगी थी आग

वहीं, अभी हाल ही में 22 अक्तूबर को मुंबई के लालबाग इलाके (Lalbagh area) की एक 60 मंजिला इमारत के 19वें माले पर भीषण आग लग गई थी। इस दौरान इस माले पर रहने वाला शख्स खुद को बचाने के लिए फ्लैट की बालकनी से लटक गया, लेकिन बैलेंस बिगड़ने की वजह से वह नीचे गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई थी। बार-बार मुंबई में आग लगना एक चिंता का विषय बनता जा रहा है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story