×

Nagpur Alert: आतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, तत्काल हाई अलर्ट जारी

Nagpur Alert: भारत की खुफिया एजेंसियों द्वारा प्राप्त इनपुट के आधार पर इस सूचना का पता लगाया गया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 7 Jan 2022 2:07 PM GMT (Updated on: 7 Jan 2022 2:29 PM GMT)
Nagapur News
X
आरएसएस हेडक्वार्टर की तस्वीर 

Nagpur Alert: महाराष्ट्र स्थित नागपुर शहर पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। इस सूचना के चलते पूरे प्रदेश समेत खासतौर से नागपुर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गय है। भारत की खुफिया एजेंसियों द्वारा प्राप्त इनपुट के आधार पर इस सूचना का पता लगाया गया है।

कुछ समय पूर्व ही जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी द्वारा नागपुर स्थित आरएसएस मुख्यालय के अतिरिक्त कई अन्य जगहों की रेकी करने की सूचना प्राप्त हुई है, जिसके चलते नागपुर के तमाम इलाकों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का मुख्यालय भी नागपुर में स्थित है। आतंकियों के नापाक इरादों का निशाना आरएसएस मुख्यालय भी हो सकता है। इसी के चलते मामले को त्वरित संज्ञान में लेते हुए आरएसएस मुख्यालय की सुरक्षा में इजाफा किया गया है।

हालांकि अभी तक रेकी करने वाले आतंकी के विषय में कोई खास सूचना बाहर नहीं आई है। साथ ही रेकी करने वाले आतंकी के और भी अन्य साथी नागपुर वा उसके आसपास के इलाकों में हो सकते हैं। यह मामला बेहद ही गंभीर है तथा विशेषकर राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा हुआ है।

आरएसएस मुख्यालय

मामले की सूचना लगते ही इंटेलिजेंस एजेंसियों समेत देश की अन्य सुरक्षा एजेंसियां और प्रदेश पुलिस पूर्ण रूप से सतर्क हो गई है।

नागपुर देश का प्रचलित शहर है तथा आतंकी अपने गलत इरादों के चलते किसी भी भीड़भाड़ वाली जगह हो अपना निशाना बना सकते हैं। साथ ही आरएसएस का कार्यालय नागपुर में होने के चलते आरएसएस के संभ्रांत लोग तथा देश के कई बड़े नेता भी नागपुर आते-जाते रहते हैं।

इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए पूरे नागपुर में सुरक्षा के पुख्ता इंतेज़ाम किये गए हैं तथा शहर समेत आसपास के इलाकों को हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं साथ प्रदेश और बाहर से कई पर्यटक नागपुर घूमने आते रहते हैं, जिसके चलते सार्वजनिक स्थानों जैसे बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, चौराहों आदि पर काफी भीड़ रहती है तथा इसी के प्रशासन सुरक्षा के इंतेज़ाम को लेकर पूर्व रूप से सजग है ताकि आम जनता को किसी भी प्रकार की आतंकी गतिविधियों जैसी समस्या का सामना ना करना पड़े।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story