×

पीएम मोदी का संबोधन बड़ा संकेत, योगी की जमकर की तारीफ, विभिन्न मोर्चों पर जीत का दिया श्रेय

Narendra Modi In Kashi: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले पीएम मोदी की ओर से मुख्यमंत्री योगी की इस तरह खुलकर की गई तारीफ को बड़ा संकेत माना जा रहा है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Shivani
Published on: 15 July 2021 8:10 AM GMT
Narendra Modi In Kashi
X

नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ (डिजाइन इमेज)

Narendra Modi In Kashi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपनी काशी यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Modi Praise Yogi Adityanath) की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रदेश की विकास योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री योगी ने पूरी ताकत लगा रखी है और इसका असर पूरे प्रदेश में दिख रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले लखनऊ में विकास योजनाओं की राह में रोड़े अटकाए जाते थे मगर योगी के मुख्यमंत्री बनने के बाद अब हालात पूरी तरह बदल चुके हैं।

Modi Speech Highlights In Hindi

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले पीएम मोदी की ओर से मुख्यमंत्री योगी की इस तरह खुलकर की गई तारीफ को बड़ा संकेत माना जा रहा है। उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों बदलाव की सुगबुगाहट चली थी नगर बाद में नेतृत्व की ओर से योगी को ही बनाए रखने का बड़ा फैसला किया गया था। अब मोदी ने खुलकर योगी की तारीफ करते यह संकेत दे दिया है कि प्रदेश में भाजपा योगी की ही अगुवाई में पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी। पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश में बदलाव की सारी अटकलों पर आज पूरी तरह विराम लगा दिया।

विकास योजनाओं को योगी ने दी रफ्तार

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के आईआईटी ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसा नहीं है कि 2017 से पहले प्रदेश में विकास की कोशिश नहीं की गई। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से घोषित योजनाओं पर लखनऊ में रोड़ा लग जाता था मगर 2017 में यूपी की कमान संभालने के बाद योगी ने अपनी मेहनत से विकास योजनाओं में काफी तेजी ला दी है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी की इसी सक्रियता के कारण पूरे प्रदेश में विकास योजनाएं तेजी से आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि योगी काशी के विकास से जुड़ी योजनाओं की खुद समीक्षा करते हैं। वे खुद विभिन्न इलाकों में जाकर एक-एक योजना का मौके पर जायजा लेते हैं। काशी ही नहीं प्रदेश के विभिन्न जिलों का दौरा करने में भी वे पूरी तरह सक्रिय हैं।
उत्तर प्रदेश का शायद ही कोई जिला होगा जहां मुख्यमंत्री योगी दौरा करके विकास योजना की समीक्षा और उनका जाजया न लेते हों। उत्तर प्रदेश सरकार की इस कार्यप्रणाली का असर पूरे प्रदेश में दिख रहा है और विकास योजनाएं काफी रफ्तार पकड़ चुकी हैं।

कानून व्यवस्था के मुद्दे पर भी थपथपाई पीठ

प्रधानमंत्री ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर भी मुख्यमंत्री योगी की पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश में बहन-बेटियों की सुरक्षा को लेकर तमाम सवाल खड़े किए जाते थे मगर अब महिलाएं निश्चिंत होकर प्रदेश में कहीं भी आ-जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया है।
माफियाओं और अपराधियों में भय का माहौल दिख रहा है। प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ तेजी से अभियान चलाया जा रहा है और इसका नतीजा जमीन पर भी दिख रहा है।। माफिया तत्वों की गतिविधियां पूरी तरह से ठंडी पड़ चुकी हैं और उनमें कानून का डर दिखाई दे रहा है।

कोरोना की दूसरी लहर को यूपी में किया काबू

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से किए गए प्रयासों की भी मोदी ने खुलकर तारीफ की। प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की आबादी दुनिया के दर्जनों देशों से भी ज्यादा है मगर कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सरकार, डॉक्टरों और चिकित्साकर्मियों ने जिस तरह बढ़-चढ़कर काम किया, उससे कोरोना का असर कम करने में काफी मदद मिली।

उन्होंने इस सिलसिले में काशी का विशेष तौर पर जिक्र किया। उन्होंने उत्तर प्रदेश में कोरोना की सबसे ज्यादा टेस्टिंग का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार का यही प्रयास आगे चलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतने में मदद करेगा।

लद चुके हैं भाई-भतीजावाद के दिन

अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने किसी सियासी दल का नाम नहीं लिया मगर उन्होंने भाई-भतीजावाद का जिक्र करके सपा और बसपा पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला जरूर किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की मौजूदा सरकार के समय भाई-भतीजावाद पूरी तरह खत्म हो चुका है और सरकार का सिर्फ एक ही नारा है विकासवाद।
भाई-भतीजावाद की राजनीति करने वालों के दिन लद चुके हैं और अब सिर्फ विकासवाद के मंत्र पर प्रदेश सरकार आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि विकास योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री योगी कड़ी मेहनत कर रहे हैं और इसका नतीजा सबके सामने है।

मोदी और योगी की जोड़ी पार लगाएगी नैया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी में आज जनसभा के दौरान दिए गए संबोधन को बड़ा संकेत माना जा रहा है। पीएम मोदी के संबोधन से साफ हो गया है कि उत्तर प्रदेश में मोदी और योगी की जोड़ी ही चुनावी वैतरणी पार करने में भाजपा की मददगार बनेगी। योगी ने भी अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उनके सशक्त नेतृत्व में देश हर मोर्चे पर कामयाबी हासिल कर रहा है।

माना जा रहा है कि पीएम मोदी के मौजूदा काशी दौरे के बाद उत्तर प्रदेश में उनकी सक्रियता और बढ़ेगी। प्रदेश भाजपा की ओर से बनाई गई रणनीति के तहत अब प्रधानमंत्री लगभग हर महीने उत्तर प्रदेश आएंगे और विभिन्न विकास योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण के जरिए भाजपा के चुनाव अभियान को और तेज करने की कोशिश करेंगे।
Shivani

Shivani

Next Story