×

National Sports Prize: ये तीन क्रिकेटर हुए अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित, देखें सभी नामों की सूची

National Sports Prize: खेल पुरस्करों के लिए अब सभी खिलाड़ी और कोच पूरी तरह तैयार है। क्योंकि खेल पुरस्कारों का दिन अब करीब आ रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 30 Jun 2021 9:32 AM GMT
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

National Sports Prize: खेल पुरस्करों के लिए अब सभी खिलाड़ी और कोच पूरी तरह तैयार है। क्योंकि खेल पुरस्कारों का दिन करीब आ रहा है। 29 अगस्त को सभी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और कोचों का सर्वोच्च पुरस्कार से नवाजा जाएगा। इन सभी खिलाड़ियों के लिए नामांकन शुरू कर दिया गया है। वहीं बीसीसीआई ने भी कुछ खिलाड़ियों के लिए सिफारिश की है।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने महिला टीम की कप्तान मिताली राज और पुरुष टीम के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम खेल रत्न पुरस्कार के लिए भेजा है। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, केएल राहुल और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम को अर्जुन अवॉर्ड के लिए नामित किया है।

यह सभी पुरस्कार खिलाड़ियों के प्रदर्शन के अनुसार दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इन सभी खिलाड़ियों के अलावा और भी खिलाड़ियों का नाम नामित किया गया है। जिसमें से क्रिकेट के अलावा हॉकी इंडिया की ओर से गोलकीपर पीआर श्रीजेश का नाम खेल रत्न और हरमनप्रीत सिंह, वंदना कटारिया और नवजोत कौर को अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। जबकि ओडिशा सरकार ने स्प्रिंटर दुती चंद को खेल रत्न के सिफारिश किया है।

बताते चलें कि ANI के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा खिलाड़ियों के नाम की सिफारिशे को लेकर काफी चर्चा हुआ जिसके बाद इसन सभी का नाम खेल रत्न के लिए भेजा गया। सिर्फ इतना ही नहीं खिलाड़ी मिताली राज का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में योगदान दिए 22 साल पूरे हो गए हैं। इसके साथ ही वो महिला वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी भी हैं।

इस समय मिताली भारत की टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी संभाल रही है। इसके साथ ही रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट सबसे अच्छे गेंदबाजों में से एक है। वहीं रविचंद्रन अश्विन इसी साल टेस्ट में 400 विकेट पूरे किए हैं। इसके अलावा उन्होंने साल 2019 से 2021 के बीच में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लपकने वाले गेंदाबाज थे। उन्होंने 71 विकेट लिए है। जिससे देखते हुए इन सभी खिलाड़िओं के नाम नामित किए गए हैं।



Shweta

Shweta

Next Story