×

RRB-NTPC Controversy: एनटीपीसी की शिकायत आपकी परीक्षा के नाम से बदनामी हो रही हमारी, देश की दिग्गज ऊर्जा उत्पादक कंपनी रेलवे पर भड़की

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा परिणामों में गड़बड़ी का मामला सामने आने के बाद नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने ‘गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी)’ की परीक्षा का नाम बदलने का आग्रह रेलवे से किया है।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Krishna
Published on: 30 Jan 2022 1:27 PM GMT
RRB-NTPC Controversy: एनटीपीसी की शिकायत आपकी परीक्षा के नाम से बदनामी हो रही हमारी, देश की दिग्गज ऊर्जा उत्पादक कंपनी रेलवे पर भड़की
X

NTPC

लखनऊ। आरआरबी एनटीपीसी (RRB-NTPC) के रिजल्ट (RRB Results) में हुई गड़बड़ी के कारण बीते दिनों निशाने पर आई रेलवे को एक और शिकायत मिली है। यह शिकायत सरकार की एक अन्य कंपनी ने रेलवे से की है। दरअसल रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway recruitment board exam) परीक्षा को लेकर बेवजह आलोचना का सामना कर रही एनटीपीसी (National Thermal Power Corporation Limited) ने रेलवे को एक खत लिखा है। इस खत में देश की सबसे बड़ी उर्जा उत्पादक कंपनी ने 'गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी)' की परीक्षा का नाम बदलने का आग्रह रेलवे से किया है। एनटीपीसी (राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम) ने कहा कि RRB-NTPC प्रकरण के कारण उसकी बदनामी हो रही है। लोग अनजाने में उसे बदनाम कर रहे हैं।

एनटीपीसी का खत

एनटीपीसी ने अपने खत में कहा कि वो इस विवाद में वह बेवजह फंस गया है। मीडिया इस परीक्षा के लिए शॉट टर्म में एनटीपीसी नाम प्रयोग कर रहा है। जिससे आम लोगों में ये धारणा बन रही है कि ये परीक्षा एनटीपीसी यानि राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम के लिए हुईं। इस धारणा से कंपनी की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच रहा है। इसलिए हम आपसे इन परीक्षाओं का नाम बदलने का आग्रह कर रहे हैं ताकि भविष्य में ऐसी कोई भ्रम की स्थिति दोबारा पैदा न हो।

क्या है RRB-NTPC विवाद

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने नॉन टेक्नीकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) (Non Technical Popular Category) के परीक्षा का बीते दिनों परिणाम जारी किया था। परिणाम में भारी गड़बड़ी सामने आने के बाद छात्रों का गुस्सा फूंट पड़ा। यूपी, बिहार और झारखंड में छात्र सड़कों पर उतर आए। बिहार में ये प्रदर्शऩ उग्र हो गया। छात्रों ने रेलवे पटरी को जाम करने के साथ ट्रेनों को फूंक भी दिया था। बढ़ते विरोध प्रदर्शऩ को देखते हुए रेलवे ने परीक्षा को स्थगित करते हुए मामले की जांच करने के लिए समिति का गठन कर दिया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story