×

Navjot Singh Sidhu ने वापस लिया अपना इस्तीफा, बताई आगे की रणनीति

नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रदेश कांग्रेस पद से दिए अपने इस्तीफे को लिया वापस

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 5 Nov 2021 12:20 PM GMT (Updated on: 5 Nov 2021 12:40 PM GMT)
Navjot Singh Sidhu
X

नवजोत सिंह सिद्धू की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्ध (Navjot Singh Sidhu) ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। शुक्रवार को उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस करके इस बात की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने कहा कि नए अटॉर्नी जनरल (attorney general) की नियुक्ति के बाद वह फिर से कमान संभाल लेंगे। इस्तीफा देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पंजाबी के हितों को ध्यान में रखते हुए उन्होंने उन्होंने इस्तीफ दिया था। चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) से मतभेद के सवाल पर उन्होंने किसी भी तरह के मतभेद की बात को खारिज कर दिया।

नवजोत सिंह सिद्धू ने इस दौरान पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला करने से बाज नहीं आए। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 में कांग्रेस सरकार दो मुद्दों को लेकर सत्ता से बाहर हुई थी। वर्ष 2021 में इन्हीं दो मुद्दों को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह बाहर हुए हैं। राज्य में दोनों मुद्दे बेअदबी और ड्रग्स आज भी वैसे ही हैं। मीडिया को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के इस सिपाही ने आज अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि एजी और डीजीपी के नए पैनल के आने में बाद मैं भी पार्टी ऑफ़िस का काम संभाल लूंगा।

एजी और डीजीपी की नियुक्ति पर चन्नी सरकार के फैसले पर ​उन्होंने कहा कि प्रकाश सिंह बादल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि बादलों के प्रिय अफसर और वकील को कांग्रेस सरकार के डीजीपी और एजी कैसे बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा इन दोनों के रहते हुए मैं कैसे कार्यकर्ताओं के बीच जा सकता हूं? उन्होंने कहा कि दोनों को हटने दो उसके बाद पार्टी का जोश देखना। इसी के साथ ही उन्होंने सवाल खड़े करते हुए कहा कि 50 दिन बाद भी ड्रग्स पर एसआईटी की रिपोर्ट क्यों नहीं खुली? ऐसे में लोगों के बीच जाकर वह क्या जवाब देंगे। इस दौरान वह चन्नी पर कोई सीधा कमेंट करने से बचते रहे। मतभेद के सवाल को भी उन्होंने खारिज कर दिया।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story