×

Hanuman Chalisa Row: नवनीत राणा ने रद्द की मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की योजना, PM मोदी बने वजह

मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा करने वाली अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा ने अपना फैसला रद्द कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 23 April 2022 12:06 PM GMT (Updated on: 24 April 2022 4:17 PM GMT)
MP Navneet Rana
X

अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा। (Social Media)  

Hanuman Chalisa Controversy : मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के आवास 'मातोश्री' (Matoshree) के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा करने वाली अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा (MP Navneet Kaur Rana) ने फिलहाल अपना फैसला रद्द कर दिया है। नवनीत राणा (MP Navneet Kaur Rana) ने कहा, कि कल यानी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के मुंबई दौरे को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपने कदम पीछे किए हैं।

मुंबई में हुआ जबरदस्त सियासी ड्रामा

गौरतलब है कि शनिवार सुबह से इस मुद्दे को लेकर मुंबई में जबरदस्त सियासी ड्रामा हुआ। दूसरी तरफ शिवसेना समर्थकों ने नवनीत राणा (MP Navneet Kaur Rana) के घर के सामने धरना दिया और पुलिस बैरिकेड तक को हटा दिया। यह विवाद शुक्रवार को उस वक़्त तेज हो गया जब 'अजान बनाम हनुमान चालीसा' के बीच अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Kaur Rana) और उनके पति तथा विधायक रवि राणा (MLA Ravi Rana) ने कहा, कि वो सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

नवनीत राणा को मिली Y कैटेगरी सुरक्षा

सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Kaur Rana) के ऐलान के बाद मुंबई पुलिस ने उन्हें एक नोटिस भी भेजा। इस नोटिस में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के घर के बाहर हनुमान चालीसा के पाठ से मनाही की बात लिखी थी। मुंबई पुलिस साफ किया कि अगर नवनीत राणा (MP Navneet Kaur Rana) या उनके पति रवि राणा (MLA Ravi Rana) अपने घर से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे तो उन्हें बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। बावजूद, उन्होंने जोर-जबरदस्ती की तो पुलिसिया कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि, सांसद नवनीत राना (MP Navneet Kaur Rana) ने शनिवार सुबह 9 बजे मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पाठ शुरू करने का ऐलान किया था। वहीं इस विवाद के बाद खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने नवनीत राणा को Y कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story