×

NCB Raid: दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में एनसीबी की बड़ी रेड, 350 करोड़ रूपये की हेरोईन बरामद

NCB Raid In Shaheen Bagh: एक गुप्त ऑपरेशन पर काम करते हुए NCB ने दिल्ली के शाहीन बाग और जामिया इलाके में रेड कर बड़ी मात्रा में ड्रग्स जब्त किया है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 28 April 2022 2:23 PM GMT
NCB Raid: दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में एनसीबी की बड़ी रेड, 350 करोड़ रूपये की हेरोईन बरामद
X

एनसीबी (फोटो: सोशल मीडिया)

NCB Raid In Shaheen Bagh: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बड़ी कार्रवाई की है। एनसीबी ने ड्रग्स के एक बड़े सिंडिकेट का पर्दाफाश करते हुए 350 करोड़ रूपये की हेरोईन बरामद की है। जानकारी के मुताबिक, इस सिंडिकेट में भारत के अलावा पाकिस्तान और अफगानिस्तान के लोग भी शामिल हैं। इसे इंडो-अफगान सिंडिकेट भी बताया जा रहा है।

डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि एक गुप्त ऑपरेशन पर काम करते हुए दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) और जामिया (Jamia) इलाके में रेड कर एक घर से 50 किलो ड्रग्स और 47 किलो संदिग्ध नारकोटिक्स जब्त किया है। इसके अलावा वहां से 30 लाख रूपये नकद और नोट गिनने वाली मशीन भी जब्त की गई है।

सीमा पार से ऐसे लाते थे हेरोईन

एनसीबी की जांच में पता चला है कि ये हेरोईन पेड़ की डालियों में कैविटी बनाकर छिपकर समुद्र और पाकिस्तान सीमा के रास्ते भारत लाई गई थी। जांच एजेंसी को यह भी शक है कि पैसे हवाला के जरिए हिंदुस्तान के बाहर से लाया गया है। डीडीजी ऑपरेशंस संजय कुमार ने बताया कि भारत में इस अंतराष्ट्रीय सिंडिकेट के तार दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अलग – अलग शहरों से जुड़े हुए हैं। जब्त ड्रग्स की खेप को अलग – अलग जूट के बैग में रखा गया था।

पहले भी सक्रिय रह चुका है यह सिंडिकेट

डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि ये सिंडिकेट पहले भी देश में एक्टिव रह चुका है। इसने अलग – अलग सामान में ड्रग्स छिपाकर भारत पहुंचाया है। इसे सिंडिकेट से जुड़े कई लोग हेरोईन को बनाने और adulterine में माहिर हैं। यही वजह है कि ये कई बार एनसीबी को चकमा देने में कामयाब होते रहे हैं। एनसीबी ने बताया कि इस मामले में एक भारतीय मूल के शख्स को अरेस्ट कर लिया गया है, देश के अन्य शहरों में जांच जा रही है। एनसीबी के अधिकारी जल्द इंडो – अफगान सिंडिकेट के बारे में कोई बड़ा खुलासा कर सकते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story