×

NCP चीफ शरद पवार ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा-जांच एजेंसी का दुरुपयोग कर रही मोदी सरकार

एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार राजनीतिक शत्रुता निकालने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का..

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Raj
Published on: 4 Sep 2021 4:35 PM GMT
Symbolic picture taken from social media
X

शरद पवार फाइल फोटो (सोर्स-सोशल मीडिया)

एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार राजनीतिक शत्रुता निकालने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का बेजा इस्तेमाल कर रही है।उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से केंद्रीय एजेंसियाें ईडी व सीबीआई का विरोधियों की आवाज को दबाने के लिए इस्तेमाल हो रहा है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था, सरकार केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल नेताओं पर दबाव बनाने के लिए कर रही है।


मोदी-पवार फाइल फोटो (सोर्स-सोशल मीडिाया)

एनीसीपी चीफ पवार ने कोरोना के नियमों की धज्जियां उड़ाने को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा केंद्र सरकार राज्य सरकारों से कोरोना को काबू करने के लिए उचित कदम उठाने को कहती है। मुख्यमंत्री और राज्य सरकार ऐसा कर रही है। लोकतंत्र में हर किसी को विरोध करने का अधिकार है लेकिन जब केंद्र सरकार एक रुख अपनाती है, तो उनकी पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को भी उसका पालन करना चाहिए।



अनिल देशमुख पर ईडी शिकंजा कसते जा रही है

आपको बतादें कि अनिल देशमुख पर ईडी शिकंजा कसते जा रही है और उनके गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी भी कर रही है। ईडी ने अनिल देशमुख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए पूरे महाराष्ट्र में उनके विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। ईडी ने कहा है कि वे ज्यादा समय तक अपने आप को गिरफ्तारी से नहीं बचा पाएंगे।

चूंकि देशमुख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है, इसलिए वह देश नहीं छोड़ सकते। वहीं बंबई हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के पूर्व सहायक संजीव पलांदे की याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को शुक्रवार को हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया। पलांदे ने एजेंसी द्वारा दायर किए धन शोधन के मामले को रद्द करने का अनुरोध किया है। अनिल देशमुख के निजी सचिव रहे अतिरिक्त जिलाधीश रैंक के अधिकारी पलांदे को ईडी ने धन शोधन मामले में 26 जून को गिरफ्तार किया था। वह अभी न्यायिक हिरासत में हैं।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story