×

NEET PG Counselling: नीट पीजी काउंसलिंग की तारीख आई सामने, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

NEET PG Counselling Date: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) पीजी काउंसलिंग 12 जनवरी से शुरू हो जाएगी। इसकी जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट के जरिए दी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 9 Jan 2022 9:45 AM GMT
NEET PG Counselling: नीट पीजी काउंसलिंग की तारीख आई सामने, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी
X

नीट पीजी काउंसलिंग (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

NEET PG Counselling Date: आाखिरकार अब मेडिकल स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म होने वाला है। क्योंकि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) पीजी काउंसलिंग 12 जनवरी से शुरू हो जाएगी। इसकी जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) ने ट्वीट के जरिए दी है। बता दें कि NEET Counselling में देरी की वजह से नए सेशन के एडमिशन अटके हुए थे, जिस वजह से बीते महीने रेजीडेंट डॉक्टरों ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन करते हुए हड़ताल पर (Hadtal Par Doctor) बैठ गए थे।

मनसुख मंडाविया ने किया ट्वीट (Mansukh Mandaviya Tweet)

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि रेसीडेंट डॉक्टरस को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दिए आश्वासन अनुसार, माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद MCC द्वारा NEET-PG काउन्सलिंग 12 जनवरी 2022 से शुरू की जा रही है। इससे कोरोना से लड़ाई में देश को और मज़बूती मिलेगी। सभी उम्मीदवारों को मेरी शुभकामनाएं।

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में नीट UG और PG में ओबीसी के लिए 27 फीसदी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण देने वाले केंद्र के फैसले को बरकरार रखते हुए NEET काउंसलिंग शुरू करने का रास्ता साफ कर दिया था। जिसके बाद मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) द्वारा नीट यूजी, पीजी काउंसलिंग के संबंध में एक नोटिस भी जारी किया गया। जिसके जरिए छात्रों को SC के फैसले के बारे में जानकारी देने के साथ ही उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर जल्द ही काउंसलिंग का शेड्यूल जारी करने का आश्वासन दिया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story