×

Delhi News: PM मोदी से मिले कर्नाटक के नए CM बोम्मई, प्रदेश के लिए मांगी एम्स की सौगात

Delhi News: कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Karnataka New CM Basavaraj Bommai) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मुलाकात की। करीब 1 घंटे तक चली बातचीत में पीएम मोदी ने राज्य के विकास में पूरे सहयोग का आश्वासन दिया है।

Network
Written By NetworkPublished By Durgesh Bahadur
Published on: 30 July 2021 7:50 PM GMT
new-karnataka-cm-basavaraj-bommai-met-pm-modi
X

पीएम मोदी से मुलाकात करते कर्टनाटक के नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (साभारः सोशल मीडिया)

Delhi News: कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Karnataka New CM Basavraj Bommai) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की। करीब 1 घंटे तक चली बातचीत में पीएम मोदी ने राज्य के विकास में पूरे सहयोग का आश्वासन दिया है। बोम्मई ने यहां पीएम मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री बनने के बाद बोम्मई पहली बार दिल्ली के दौरे पर आए हैं। इससे पहले दिन में उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात की। इसके अलावा उन्होंने यहां होटल अशोका में अपने राज्य के सांसदों के लिए दोपहर के भोज का भी आयोजन किया।

बता दें कि पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद 27 जुलाई को भाजपा विधायक दल के नए नेता चुने गए बोम्मई ने 28 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के विकास में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है। वहीं सीएमओ ने कहा कि मुख्यमंत्री बोम्मई ने प्रधानमंत्री से हुब्बल्ली-धारवाड़ के लिए एम्स और नीति आयोग द्वारा आकांक्षी जिला बताए गए रायचुर में एम्स जैसे संस्थान के लिए अनुमति मांगी। उन्होंने प्रधानमंत्री से कलबुरगी में स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल को क्षेत्रीय एम्स जैसे अस्पताल में बदलने की अपील की।

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले चुके बसवराज बोम्मई राज्य की कैबिनेट में फेरबदल कर सकते हैं। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को फिर से दोहराया कि वह नए मंत्रिमंडल में मंत्रियों के चयन में हस्तक्षेप नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके उत्तराधिकारी और नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पार्टी नेतृत्व के परामर्श से अपनी टीम चुनने के लिए स्वतंत्र हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ दिनों में वह केंद्रीय नेताओं के साथ चर्चा करेंगे और तय करेंगे कि उनके मंत्रिमंडल में कौन होना चाहिए, मैं इसमें दखल नहीं दूंगा कि किसे मंत्री बनाया जाना चाहिए या नहीं। बोम्मई पूरी तरह से स्वतंत्र हैं, वह चर्चा करेंगे और अपने कैबिनेट मंत्रियों को चुनेंगे। उन्होंने अपने प्रशंसक के परिवार को सांत्वना देने के लिए चामराजनगर जिले का दौरा किया, जिन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में उनके इस्तीफे से आहत होकर आत्महत्या कर ली थी और उन्हें पांच लाख रुपये दिए।

Durgesh Bahadur

Durgesh Bahadur

Next Story