×

घाटी में आतंकी साजिश: इजरायल की तर्ज पर दुश्मन करेंगे हमला, अलर्ट हुई सेना

घाटी में आतंकी संगठनों(Terrorists) की नई साजिश इजरायल (Israel) के आधार पर हो सकती हैं।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 18 May 2021 5:41 AM GMT
Terrorist Attack on CRPF in Jammu Kashmir
X
एक सर्च आॅपरेशन के दौरान सुरक्षाबल के जवान ( फाइल फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्‍ली: जम्मू-कश्मीर(Jammu Kashmir) में आतंकी नई साजिश की फिराक में लगे हुए हैं। घाटी में आतंकी संगठनों(Terrorists) की नई साजिश इजरायल (Israel) के आधार पर हो सकती हैं। ऐसे में ये आतंकी अपनी साजिश को अंजाम देने के लिए झंडों में जिन डंडो का इस्तेमाल होता है उसमें आईईडी या विस्फोटक लगाकर बड़े आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। वहीं घाटी में इसी साजिश से जुड़े तीन साल पुराने वीडियो के वायरल होने के बाद अलर्ट जारी किया गया है।

ऐसे में भारतीय सुरक्षा बलों को इस तरह के खतरे से निपटने के लिए नए ड्रिल और तकनीक का आविष्कार करने को कहा गया है। इसके साथ ही खतरे को देखते हुए स्निफर डॉग्स के इस्तेमाल की सलाह दी गई है। वहीं ऐसे फ्लैग पोल सड़कों या पेड़ के पास पड़े हुए हो सकते हैं। इसकी भी आशंका जताई जा रही है।

दुनियाभर के आतंकी की नकल करते


असल में पूरी दुनिया में आतंकवादी संगठनों द्वारा किए गए हमले के नए-नए तरीकों को जम्मू कश्मीर में आतंकी संगठन हूबहू नकल करते आए हैं। जिसके चलते घाटी में स्टिकी बम का इस्तेमाल आतंकी संगठनों ने अफगानिस्तान और दुनिया के तमाम मुल्कों में किया था। वहीं कश्मीर घाटी में आतंकी संगठनों ने इस ग्लोबल पैटर्न की नक़ल उतारते हुए स्टिकी बम बनाना शुरू कर दिया।

घाटी के कुछ हिस्सों से स्टिकी बम मिले तो हैं लेकिन अभी तक ये आतंकी हमले के लिए इसका इस्तेमाल करने में कामयाब नहीं हो सके हैं। इस वायरल वीडियो में इस्राइल फलस्तीन बॉर्डर पर फलस्‍तीन के झंडे के साथ एक फ्लैग पोल में आईईडी लगाया हुआ है। वहीं एक इजरायली जवान पोल सहित झंडे को उतारकर वहां मौजूदा अपने और चार साथियों की तरफ बढ़ता है। इस वीडियो की पूरी नकल आतंकी कर सकते हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story