×

New Year 2022 Celebration: कोरोना वायरस के नए वैरियंट ओमिक्रॉन के कारण साल 2022 का WELCOME होगा बेरंग

New Year 2022 Celebration: दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के नए वैरियंट ओमिक्रॉन ने फिर नए साल का जश्न फीका कर दिया है। इस ओमिक्रॉन ने फिर से लोगों में हड़कंप पैदा कर दिया है। ये कोरोना वायरस को नया वैरियंट धीरे-धीरे पूरी दुनिया में अपने पैर पसार रहा है।

Network

Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar

Published on 1 Dec 2021 2:47 PM GMT

New Year 2022
X

कोरोना वायरस के नए वैरियंट ओमिक्रॉन के कारण साल 2022 का WELCOME होगा बेरंग।

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

New Year 2022 Celebration: साल 2022 का WELCOME का रंग यानी नए साल का जश्न इस बार भी फीका पड़ता नजर आ रहा है। दुनिया भर के लोग नए साल के जश्न की तैयारियों में काफी समय पहले ही जुटे जातें हैं, लेकिन इस बार भी नए साल पर कोरोना के बादल मंडराते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल, हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के नए वैरियंट ओमिक्रॉन ने फिर से लोगों में हड़कंप पैदा कर दिया है।

दो साल से कोरोना के खिलाफ जारी जंग

2019 से शुरू हुई ये कोरोना नामक महामारी, जिसके कारण हर त्योहार, हर मेलों का रंग तो फीका करती आ रही है। लेकिन 2 साल बीत जाने के बाद भी इस महामारी ने अपना प्रभाव या प्रकोप कम नहीं किया है। इसके कारण 2022 को स्वागत भी फीका रह जाएगा। कोरोना वैक्सीनेशन करने के बाद सभी को लगा था कि कोरोना से सुरक्षा मिल गई है, लेकिन हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के नए वैरियंट ओमिक्रॉन ने फिर से लोगों में हड़कंप पैदा कर दिया है। ये कोरोना वायरस को नया वैरियंट धीरे-धीरे पूरी दुनिया में अपने पैर पसार रहा है। इस वायरस के कारण कई देशों ने अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाएं भी कर दी है, तो कईयों ने अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा। जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

एविएशन सेक्टर और टूरिज्म सेक्टर को होगा घाटा

वहीं, लोग नए साल पर घुमने की प्लानिंग करते हैं, जिसको लेकर कई लोग नए साल की छुट्टियों में कहीं पर्यटक स्थल की यात्रा करते हैं। इससे एविएशन सेक्टर और टूरिज्म सेक्टर को काफी फायदा होता है। लेकिन कोरोना के कारण नए साल के जश्न न होने के कारण एविएशन सेक्टर और टूरिज्म सेक्टर को काफी घाटा होगा।

इन देशों यात्रियों के लिए सरकार ने दिए कड़़े दिशा- निर्देश

कोरोना के नए वैरियंट के चलते यूके, यूरोप दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, चीन, न्यूजीलैंड, हांगकांग और इजराइल आदि देशों से आने वाले यात्रियों के लिए सरकार ने कड़़े दिशा- निर्देश दिए हैं। दरअसल, नए साल पर कई भारतीय इन देशों की यात्रा पर जाते हैं और नए साल का जश्न मनाते है। पर इस बार लोगों को देश में रहकर ही नए साल को मनाना होगा।

कारोबारियों की आर्थिकी पर पड़ेगा असर

कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन के कारण नए जश्न प्रभावित होगा। इसके कारण से कारोबारियों की आर्थिकी पर भी असर पड़ेगा। ऐसे भी के कारण से पिछले 2 सालों में कारोबार को काफी घाटा हुआ है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story