×

NIA Raid In Kashmir: आतंकी फंडिंग के मामले में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, कश्मीर में 6 जगहों पर छापेमारी

NIA Raid In Kashmir: एनआईए की टीम दक्षिण कश्मीर में आतंकी संगठनों को फंडिंग मामले में 6 जगहों पर छापेमारी कर रही है।

Network

NetworkNewstrack NetworkShreyaPublished By Shreya

Published on 25 Nov 2021 4:40 AM GMT

NIA Raid In Kashmir: आतंकी फंडिंग के मामले में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, कश्मीर में 6 जगहों पर छापेमारी
X

एनआईए रेड (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

NIA Raid In Kashmir: जम्मू कश्मीर (Jammu And Kashmir) में बीते कुछ दिनों से आतंकवादियों गतिविधियों (Terrorists Activities) में बढ़ोत्तरी देखी गई है। कुछ दिनों की शांति के बाद आतंकियों ने फिर से अपनी सक्रियता घाटी में बढ़ा दी है। जिसे लेकर सुरक्षाबल अलर्ट (Indian Security Forces On Alert) पर हैं। इसके साथ ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) भी आतंकवादी गतिविधियों को लेकर हरकत में आ गई है। इस बीच खबर है कि एनआईए की टीम (NIA) दक्षिण कश्मीर में आतंकी संगठनों को फंडिंग मामले में 6 जगहों पर छापेमारी कर रही है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज यानी गुरुवार को श्रीनगर समेत घाटी के अन्य जगहों पर छापेमारी कर रही है। इस दौरान एजेंसी के अधिकारियों ने कई संदिग्ध दस्तावेज बरामद किए हैं। जाहिर है कि एजेंसी देश में हिंसा फैलाने की आतंकी साजिशों (Terrorism Conspiracy Case) के तहत टारगेट किलिंग (Target Killing) की घटनाओं में मुकदमा दर्ज कर लगातार छापेमारी (Chapemari) करने में जुटी हुई है। जिसमें अब तक उत्तरी, दक्षिणी और मध्य कश्मीर से कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

खुर्रम परवेज (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

खुर्रम परवेज को NIA ने किया गिरफ्तार

वहीं, इससे पहले NIA ने सोमवार को मानवाधिकार कार्यकर्ता और जेएंडके कोलिएशन ऑफ सिविल सोसाइटी के समन्वयक खुर्रम परवेज (Khurram Parvez) को इसी मामले में गिरफ्तार (Khurram Parvez Giraftar) किया था। टेरर फंडिंग (Terror Funding) के मामले में एजेंसी ने खुर्रम के आवास और दफ्तर पर छापा (NIA Raid) मारा था। इस दौरान टीम को डिजिटल सबूत, मोबाइल, लैपटॉप, किताबें और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए थे। परवेज के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं और यूएपीए के तहत आरोप दर्ज किए गए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story