×

NIA Raids In Jammu-Kashmir: ISIS मॉड्यूल और टेरर फंडिंग को लेकर J&K में एनआईए की तबाड़तोड़ छापेमारी, 6 गिरफ्तार

NIA Raids In Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग समेत कई जगहों पर एनआईए की टीम ने छापेमारी की है। इस दौरान एनआईए ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 11 July 2021 5:01 AM GMT
NIA
X

एनआईए की टीम (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

NIA Raids In Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग (Anantnag) समेत कई जगहों पर एनआईए की टीम ने छापेमारी (NIA Raids) की है। इस दौरान एनआईए (National Investigation Agency) ने कई संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक, टेरर फंडिंग (Terror Funding Case) और आईएसआईएसआई (ISIS) मॉड्यूल मामलों को लेकर एनआईए (NIA) की टीम कश्मीर में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। एनआईए (NIA) की टीम के साथ रॉ और आईबी की टीम व एएसपी अनंतनाग भी मौजूद हैं। छापेमारी के दौरान एनआईए ने अनंतनाग में चार स्थानों पर छापेमारी के दौरान पांच और श्रीनगर में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों से टीम पूछताछ कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, छापेमारी के दौरान जिन छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनकी उम्र 20 से 30 वर्ष के बीच की है। हिरासत में लिए गए संदिग्ध लोगों के नाम जावेद अहमद मीर (28 वर्ष), जीशान अमीन मलिक (22 वर्ष), तनवीर अहमद भट, ओवैस अहमद और उमर भट है। इन पांच लोगों को अनंतनाग में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया है।

कल अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुआ था मुठभेड़

आपको बता दें कि कल यानी 11 जुलाई 2021 को अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों को बीच मुठभेड़ हो गई थी, जिसमें सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। इन सभी मारे गए आतंकियों के पास से एक एके 47 राइफल, दो पिस्टल व अन्य सामग्री बरामद की गई थी। एक सप्ताह के भीतर सुरक्षा बलों नें आठ आतंकियों को ढेर किया है।

वहीं पुलिस के अधिकारी ने बताया था कि सुरक्षा बलों को इन आतंवादियों के अनंतनाग जिले में घुसने की सूचना मिलने के बाद अनंतनाग के रानीपुरा इलाके के क्वारीगाम में घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बालों पर गोली चलानी शुरू कर दी। सुरक्षा बल भी तुरंत एक्शन में आए और उन्होंने ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए मुठभेड़ शुरू की, जिसमें तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया। उन्होंने बताया कि इन मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान आतंकी संघठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े आरिफ हाजम के रूप में हुई है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story