×

Jammu-Kashmir News: NIA की 16 जगहों पर छापेमारी, 'वॉयस ऑफ हिंद' पत्रिका के ठिकानों को बनाया निशाना

जम्मू और कश्मीर में रविवार सुबह से 16 स्थानों पर छापेमारी की गई है। ये छापेमारी 'वॉयस ऑफ हिंद' पत्रिका के प्रकाशन और आईईडी की बरामदगी के संबंध में हुई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 10 Oct 2021 6:07 AM GMT
Jammu-Kashmir News: NIA की 16 जगहों पर छापेमारी, वॉयस ऑफ हिंद पत्रिका के ठिकानों को बनाया निशाना
X

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार सुबह जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर छापेमारी की। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बताया कि 'वॉयस ऑफ हिंद' पत्रिका के प्रकाशन और आईईडी की बरामदगी के संबंध छापेमारी की गई है। NIA ने कहा कि 'वॉयस ऑफ हिंद' पत्रिका का मकसद प्रभावशाली युवाओं को उकसाना और कट्टरपंथी बनाना है। जानकारी के अनुसार कुलगाम, बारामुला, श्रीनगर, अनंतनाग में कार्रवाई चल रही है।

साथ में NIA ने कहा कि इश मामले में एजाज अहमद टाक पुत्र गुलाम मोहम्मद टाक, मुदासिर अहमद अहंगर पुत्र गुलाम मोहिउद्दीन अहंगर, नसीर मंजूर मीर पुत्र मंजूर अहमद मीर और जुनैद हुसैन खान पुत्र मोहम्मद हुसैन खान को अचबल थाने ले जाया गया है, जिनसे पूछताछ चल रही है।

बता दें कि NIA ने 2017 से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और टेरर फंडिंग के सिलसिले में छापेमारी कर कई संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। वहीं, घाटी में एक बार फिर बढ़ते आतंकवाद को लेकर चिंता जाहिर की जाने लगी है। माना जा रहा है कि हालिया घटनाएं से लोगों में डर पैदा किया जा रहा है।

घाटी की स्थिति पर वरिष्ठ अधिकारियों की पैनी नजर

कश्मीर घाटी में इस महीने हुई टारगेट किलिंग के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पूरे कश्मीर में छापेमारी करके 500 से अधिक युवाओं को हिरासत में लिया गया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। केंद्र से भेजे गए आईबी के वरिष्ठ अधिकारी पूरी स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए हैं।

घाटी के संवेदनशील स्थानों में बढ़ाई सुरक्षा

घाटी के सभी जिलों में संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही अल्पसंख्यकों की कॉलोनियों में भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। कुछ नाके बढ़ाए गए हैं, जहां से आने-जाने वाले प्रत्येक की तलाशी ली जा रही है। सूत्रों ने बताया कि टारगेट किलिंग की घटनाओं के बाद पूरी घाटी में छापे मारकर संदिग्धों को पुलिस ने उठाया है। हिरासत में लिए गए युवाओं से पुलिस फिलहाल पूछताछ की जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story