×

Night Curfew In Rajasthan: राजस्थान में लागू हुआ नाइट कर्फ्यू, जारी हुई गाइडलाइन, जयपुर में सबसे ज्यादा मामले

Night Curfew In Rajasthan: राजस्थान के जयपुर में कोरोना के सबसे ज्यादे मामले सामने आए थे। जिसको देखते हुए राजस्थान सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 29 Dec 2021 3:45 PM GMT
Night Curfew In Rajasthan: Night curfew implemented in Rajasthan, guideline issued, maximum number of cases in Jaipur
X

 राजस्थान में लागू हुआ नाइट कर्फ्यू: photo - social media 

Night Curfew In Rajasthan: भारत में कोरोना वायरस (corona virus) के नए वेरियंट ओमिक्रोन (Variant Omicron) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजस्थान सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान कर दिया है। राजस्थान में नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगी। देश में ओमिक्रोन मरीजों का आंकड़ा 500 से ऊपर पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि यह ओमिक्रोन तेजी से फैलने वाला संक्रमण है। नए वेरियंट ओमिक्रोन ने देश के लगभग 17 राज्यों को अपनी चपेट में ले लिया है।

बताया जा रहा है कि राजस्थान में 23 और लोग कोरोना वायरस के नए वैरियंट ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं। राज्य के चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार को राज्य में ओमिक्रॉन के 23 नए मामले सामने आए। इनमें से अजमेर के 10, जयपुर के नौ, भीलवाड़ा के दो व जोधपुर और अलवर के एक-एक मरीज शामिल हैं।

राजस्थान में अब तक 461 ऐक्टिव ममाले

आपको बता दें कि राज्य में अब तक 69 व्यक्ति कोरोना वायरस के इस नए वैरियंट से संक्रमित पाए गए हैं, इनमें जयपुर के 39, सीकर के चार, अजमेर के 17, उदयपुर के चार, भीलवाड़ा के दो, जोधपुर और अलवर का एक-एक तथा महाराष्ट्र का एक व्यक्ति है। पहले ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए 46 में से 44 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं मंगलवार शाम तक राज्य में कोरोना वायरस के 438 मरीज अंडर ट्रीटमेंट थे, जो कि अब 461 हो गए हैं।

जयपुर में सबसे ज्यादे मामले

बीते मंगलवार को राजस्थान के जयपुर में कोरोना के कुल 97 नए मामले सामने आए थे। राज्य के 23 जिलों में कोई नया मामला सामने नहीं आया है। नए मामलों से प्रदेश में इसके मरीजों की संख्या बढ़कर नौ लाख 55 हज़ार 659 हो गई।

बताया जा रहा है कि प्रदेश में 13 मरीजों के और स्वस्थ होने से राज्य में अब तक नौ लाख 46 हज़ार 235 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 461 हो गई। इनमें सर्वाधिक 282 सक्रिय मरीज जयपुर में है। प्रदेश में कोरोना जांच के लिए अब तक एक करोड़ 61 लाख 13 हजार 384 लोगों के नमूने लिए गए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story