×

सफर करना हुआ महंगा: ओला और उबर का बढ़ा किराया, अब आपकी जेब पर पड़ेगा तगड़ा असर

Ola Uber Price Hike: उबर ने दिल्ली–एनसीआर में किराए 12 फीसदी बढ़ोतरी (Rent hiked by 12 percent) का ऐलान किया है। कंपनी ने ये घोषणा ड्राइवरों की नाराजगी को देखते हुए लिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 April 2022 4:39 PM GMT
Ola Uber Price Hike
X

उबर ने किराए में की 12 फीसदी की बढ़ोतरी - (Photo - Social Media)

Ola Uber Price Hike: देश में वस्तुओं और सेवाओं के महंगा होने का क्रम जारी है। ताजा झटका ऑनलाइन कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी उबर (Online Cab Service Provider Company Uber) ने दिया है। उबर ने दिल्ली–एनसीआर में किराए में 12 फीसदी बढ़ोतरी (Rent hiked by 12 percent) का ऐलान किया है। कंपनी ने ये घोषणा ड्राइवरों की नाराजगी को देखते हुए लिया है। दरअसल पेट्रोल–डीजल और सीएनजी की कीमतों में हुई जबरदस्त बढ़ोतरी (Petrol, diesel and CNG prices hiked) के बाद से लगातार दोनों प्रमुख ऑनलाइन कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ओला और उबर के ड्राइवर कैब सर्विस के रेट बढ़ाए जाने की मांग कर रहे थे।

कंपनी ने बयान जारी कर दी जानकारी

दक्षिण एशिया और भारत में उबर का कामकाज देख रहे नीतीश भूषण ने कहा कि हम ड्राइवरों के फीडबैक को समझते हैं। हाल के दिनों में ईंधन की कीमतों में हुई बेतहाशा वृद्धि के कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अपने चालकों की मदद के लिए उबर ने दिल्ली- एनसीआर में किराए में 12 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है। हम आगे भी तेल की कीमतों पर नजर बनाए रखेंगे और उसी के हिसाब से अपना निर्णय लेंगे।

दरअसल, ईंधन की कीमतों में भारी इजाफे के बाद ओला और उबर के ड्राइवर सर्विस रेट में बढ़ोतरी की मांग पर स्ट्राइक पर चले गए थे। ऐसे में उबर ने 12 फीसदी रेट बढ़ाकर ड्राइवरों को कुछ राहत देने की कोशिश की है। माना जा रहा है कि उबर (Uber) के इस फैसला का असर ओला पर भी पड़ेगा। लिहाजा वो भी जल्द दिल्ली – एनसीआर में सर्विस रेट में इजाफे का ऐलान कर सकती है। इससे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में ऑनलाइन कैब सेवा का इस्तेमाल करना यात्रियों के लिए काफी महंगा साबित होने वाला है।

Photo - Social Media

कई जगह पहले ही महंगी हो चुकी है कैब सेवा

देश में 22 मार्च के बाद से अब तक किस्तों में पेट्रोल–डीजल जहां 10 – 10 रूपये तक महंगा हो चुका है, वहीं सीएनजी की कीमत में भी बीते तीन माह में 15 रूपये तक की बढ़ोतरी हो चुकी है। ऐसे में ओला–उबर पर चालकों द्वारा सर्विस रेट बढ़ाने का जबरदस्त दवाब था। ड्राइवरों की भारी मांग को देखते हुए उबर ने जहां देश के कई हिस्सों में जहां 15 फीसदी तक अपनी सेवा महंगी कर दी वहीं ओला ने 11 फीसदी तक किराए में बढ़ोतरी कर दी।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story