×

Coronavirus In Delhi: दिल्ली में बीते 24 घंटे में आए 12527 नए कोरोना मामले, 27 लोगों की मौत

Coronavirus In Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में 12527 नए कोरोना संक्रमित मामले आए हैं जिसमें 27 लोगों की संक्रमण से मौत हुई होने की खबर है, वहीं संक्रमण की दर में भी कमी आई है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 17 Jan 2022 1:39 PM GMT
Corona Cases In New Delhi: 12527 new corona infected cases in Delhi in the last 24 hours, 27 deaths, decrease in infection rate
X

नई दिल्ली में कोरोना के मामले: Photo - Social Media

Coronavirus In Delhi: दिल्ली में दर्ज हुए कोरोना संक्रमण (Corona Cases In New Delhi) के मामलों में कमी पहले की अपेक्षा कमी देखी गई है। इसी मद्देनज़र दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 12,527 नए मामले सामने आए हैं तथा कोरोना संक्रमण (corona infection rate) के चलते 27 लोगों की मौत हो गई है।

बीते 24 घंटे में आए संक्रमण के इन मामलों के चलते दिल्ली में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या पूर्व की अपेक्षा घटकर 83,982 के आंकड़े पर पहुंच गई है। साथ ही दिल्ली में बीते 24 घंटे में हुई 27 मौतों के चलते कुल संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा 25,387 तक पहुंच गया है।

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू और सख्त

संक्रमण के प्रसार को रोकने के मद्देनज़र दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) पहले से प्रभावी रूप से लागू है। ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि के साथ ही कई दिनों से दिल्ली में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामले अब वापस से थम रहे हैं। बीते 24 घंटों के संक्रमण के मामलों के आंकड़े दर्ज हुई कमी का प्रमाण हैं।

Photo - Social Media

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की सकारात्मकता दर में भी कमी देखी गई है। बीते दिन प्राप्त 12,527 नए संक्रमण के मामलों के चलते दिल्ली की सकारात्मकता दर भी पूर्व की अपेक्षा कम होकर 27.99 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

दिल्ली में तेज़ी से फैल रहे संक्रमण के प्रसार को रोकने के मद्देनज़र दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) द्वारा बीते 11 जनवरी को संशोधित दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं तथा यह दिशा-निर्देश पूर्ण रूप से दिल्ली की सीमा में प्रभावी रूप से लागू है।

Photo - Social Media

वर्क-फ्रॉम-होम

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी किए गए इन अपने संशोधित दिशानिर्देशों के अनुरूप दिल्ली में सभी निजी कार्यालय बंद रहेंगे यानी कि निजी कार्यालय के सभी कर्मचारियों को वर्क-फ्रॉम-होम का पालन करना होगा।

इसी के साथ ही दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आने वाले दिनों में संक्रमण के मामलों में और अधिक गिरावट दर्ज होने की बात कही है और लोगों से सावधानी बरतने तथा संक्रमण के मद्देनज़र चिंतित ना होने जैसी सलाह दी है।

दिल्ली में आज तक कुल निर्धारित कंटोनमेंट ज़ोन - 34958

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story