×

Omicron का कहर: बंगाल में खतरा बढ़ा, कोरोना से अलर्ट हुई ममता सरकार ने किया बड़ा ऐलान

Omicron in Bengal: बंगाल सरकार ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की घोषणा कर दी है। कोरोना संक्रमण के 56 प्रतिशत मामले सिर्फ कोलकाता में हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 2 Jan 2022 11:20 AM GMT
Omicron havoc: Corona infection intensified, Mamta government ordered closure of schools and colleges
X

बंगाल में ओमिक्रोन, स्कूल और कालेज बंद: photo - social media

Omicron in Bengal: कोरोना वायरस के नए रूप ओमिक्रोन का खतरा बढ़ता जा रहा है। जिसको देखते हुए बंगाल सरकार ने भी कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की घोषणा कर दी है। वहीं सरकारी कार्यालयों और ऑफिस में केवल पचास परसेंट लोगों को आने की अनुमति दी गई है। यातायात नियमों में भी बदलाव करते हुए लोकल ट्रेनों को सोमवार से पचास परसेंट क्षमता के साथ शाम सात बजे तक चलेंगी।

बंगाल सरकार ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए पार्लर और जिम भी बंद करने का आदेश दिया है। रविवार को यह जानकारी पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने दी। गौरतलब है कि क्रिसमस के बाद से बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि का सिलसिला जारी है।

बंगाल में 4512 नए मामले सामने आए हैं

बता दें कि राज्य में शनिवार को लगातार चौथे दिन कोविड के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी देखी गई है और 4512 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 2,398 नए मामले सिर्फ कोलकाता से हैं। इसकी जानकारी बंगाल स्वास्थ्य विभाग दी है।

photo - social media

कोरोना संक्रमण के 56 प्रतिशत मामले सिर्फ कोलकाता से

बंगाल स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शुक्रवार की तुलना में पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में एक हजार से ज्यादा यानी कुल 1061 अधिक नए मामले आए हैं। शुक्रवार को राज्य में 3451 नए मामले सामने आए थे जिनमें से 1954 यानी 56 प्रतिशत मामले कोलकाता से थे। गुरुवार को राज्य में कोविड-19 के 2,128 मामले सामने आये थे जिनमें महानगर से 1,090 मामले थे।

दो दिनों में 16 लोगों की मौत

बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि शनिवार को इस वायरस के संक्रमण के कारण नौ लोगों की जान गई है जबकि शुक्रवार को सात लोगों की मौत हो गई थी। राज्य में अबतक कुल 19,773 लोग इस संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके है।

photo - social media

राज्य में 13,300 सक्रीय मामले

बताया जा रहा है कि राज्य में संक्रमण की दर बढ़कर 12.07 प्रतिशत हो गई है जो शुक्रवार को 8.46 प्रतिशत जबकि गुरुवार को यह 5.47 प्रतिशत थी। पिछले 24 घंटे के दौरान 37,542 नमूनों की जांच हुई है जिनमें से 4,512 नए मामले आए हैं। वहीं, शुक्रवार को 40,813 नमूनों की जांच हुई थी जिनमें 3,451 नए मामले आए थे। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या बढ़कर 13,300 हो गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story