×

Omicron Variant: दिल्ली में 'ओमिक्रॉन' का तांडव ! आज फिर मिले 3 विदेशी यात्री कोरोना पॉजिटिव, कल मिले थे 15 संदिग्ध

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोमवार 06 दिसंबर को तीन विदेश यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सभी को लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (LNJP) अस्पताल भेजा गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 6 Dec 2021 8:20 AM GMT (Updated on: 6 Dec 2021 8:23 AM GMT)
Omicron Variant: दिल्ली में ओमिक्रॉन का तांडव ! आज फिर मिले 3 विदेशी यात्री कोरोना पॉजिटिव, कल मिले थे 15 संदिग्ध
X

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोमवार 06 दिसंबर को तीन विदेश यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सभी को लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (LNJP) अस्पताल भेजा गया है। कोरोना वायरस (Covid- 19) के इस नए 'ओमिक्रॉन वेरिएंट' (Omicron Variant)को लेकर देशवासियों में डर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। महाराष्ट्र, कर्नाटक और गुजरात में ओमिक्रॉन से पीड़ितों के मामले भी सामने आए हैं।

बता दें, कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब इसका खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। कल रविवार को भी 'हाई रिस्क' देशों (High Risk Countries) से लौटे 15 यात्रियों को दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (LNJP) में भर्ती कराया गया था। इन सभी यात्रियों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग (Genome Sequencing) के लिए भेजे गए थे। हालांकि, इस रिपोर्ट को आने में अभी तीन से चार दिन और लग सकते हैं। एक समाचार एजेंसी को संबंधित अधिकारियों ने बताया, कि जिन 15 संदिग्ध मरीजों को कल भर्ती कराया गया था, उनमें से 09 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शेष, 6 मरीजों में गले में खराश और और बुखार जैसे लक्षण दिखे थे। इसलिए उन्हें एहतियातन भर्ती किया गया। और आज एक बार फिर तीन मरीजों का मिलना चिंता को बढ़ा देता है।

आपको बता दें, कि पिछले हफ्ते ही दिल्ली सरकार ने LNJP अस्पताल को 'ओमिक्रॉन' संक्रमितों के इलाज के लिए रिजर्व किया था। अब दिनों दिन LNJP अस्पताल में भर्ती संदिग्ध मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है।

केंद्र की सूची में ये हैं 'हाई रिस्क' वाले देश

बताते चलें कि 'ओमिक्रॉन वेरिएंट' (Omicron Variant) के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने जिन देशों को 'हाई रिस्क' वाले देशों की सूची में रखा है वो हैं, ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका, चीन, जिम्बाब्वे, बोत्सवाना, मॉरिशस, ब्राजील, न्यूजीलैंड, तथा इजरायल, सिंगापुर, हॉन्गकॉन्ग । इन सभी देशों से आने वाले यात्रियों को आरटीपीसीआर (RTPCR) टेस्ट कराना अनिवार्य है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story