×

Corona Curfew in Delhi: ओमिक्रोन से बिगड़े हालात, दिल्ली सरकार का बड़ा एलान

Corona Curfew in Delhi: देश में लगातार बढ़ रहे ओमिक्रोन संक्रमित मामलों के मद्देनजर चिंता बढ़ती जा रही है। अब दिल्ली सरकार ने राज्य में नाईट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 26 Dec 2021 2:31 PM GMT (Updated on: 26 Dec 2021 2:39 PM GMT)
Corona Curfew in Delhi
X

दिल्ली में कोरोना कर्फ्यू (फोटो-सोशल मीडिया)

Omicron Variant: देशभर में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों से राज्यों की चिंता बढ़ती जा रही है। ऐसे में जल्द से जल्द हालातों को काबू करने के लिए राज्य सरकारें सख्त कदम उठा रही हैं। दिल्ली में तेजी से बिगड़ती स्थितियों के चलते राजधानी की केजरीवाल सरकार ने नाइट कर्फ्यू (Corona Curfew in Delhi) का बड़ा एलान किया है। ये नाइट कर्फ्यू 27 दिसंबर से शुरू हो जाएगा।

दिल्ली में कहां-कहां नाइट कर्फ्यू लगा

देश में लगातार बढ़ रहे ओमिक्रोन संक्रमित मामलों के मद्देनजर चिंता बढ़ती जा रही है। बीते समय में मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात समेत कई राज्यों द्वारा लिए गए नाईट कर्फ्यू के फैसले के बाद अब दिल्ली सरकार ने राज्य में नाईट कर्फ्यू(Corona Curfew in Delhi) लगाने का फैसला लिया है।

इस फैसले के मद्देनजर अन्य अन्य राज्यों की तरह ही दिल्ली में भी रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू प्रभावी रहेगा। यह निणर्य कल यानी 27 दिसंबर से प्रभावी रूप से लागू होगा। दिल्ली सरकार ने आज राष्ट्रीय राजधानी में नाईट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है जो कि कल से प्रभावी होगा। दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 290 नए मामले दर्ज किए हैं तथा 1 संक्रमित व्यक्ति की कोरोना संक्रमण के चलते मृत्यु हुई है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) दिल्ली में कोविड 19 के अनुरूप प्रबंधन नीतियां तैयार करता है तथा आज ही DDMA ने सभी जिलाधिकारियों को राज्य में नाईट कर्फ्यू और अन्य निदेशों को कोरोना से बचाव हेतु सभी निर्णयों को सुनिश्चित करने का निर्देश जारी कर दिया है कि राष्ट्रीय राजधानी में नए साल को लेकर किसी भी तरह के समारोह सभा न होने पाए।डीडीएमए ने जिलाधिकारियों को क्रिसमस और नए साल से पहले संभावित कोविड ​​​​-19 के अनुरूप आयोजित हुई और होने वाली सभाओं और उन क्षेत्रों की पहचान करने का भी निर्देश दिया है, जिससे कि कोरोना संक्रमण को व्यापक रूप से फैलने से रोका जा सके।

कोरोनावायरस के ओमिक्रॉन संस्करण के प्रसार के बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यह भी कहा कि आत्म-जागरूकता और आत्म-अनुशासन कोविड के नए ओमिक्रोन संस्करण के खिलाफ लड़ने में देश की ताकत है तथा विशेष रूप से लोगों को इसके खिलाफ सतर्क रहने और मास्क तथा सोशल डिस्टनसिंग का पालन सुनिश्चित करने की आवश्यकता है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story