×

आतंकियो व सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में जेसीओ रैंक का अधिकारी शहीद

सेना और आतंकियों को बीच चल रही गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया, आतंकी जम्मू के थाना मंडी क्षेत्र में घुसे हुए थें..

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Raj
Published on: 19 Aug 2021 12:36 PM GMT (Updated on: 19 Aug 2021 1:41 PM GMT)
Symbolic picture taken from social media
X

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)

जम्मू संभाग के राजोरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इसमें एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर शहीद हो गए हैं। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने एक आतंकी को मार गिराने में सफलता पाई है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है। सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि थानामंडी में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान राष्ट्रीय राइफल्स के एक जेसीओ(जूनियर कमीशंड ऑफिसर) को गोली लग गई। आनन-फानन उनको नजदीकी चिकित्सा केंद्र ले जाया गया। जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।


प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)


उधर, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी की अभी शिनाख्त नहीं हुई है। बता दें कि थानामंडी क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम इलाके में तलाशी अभियान चला रही थी। खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के मुठभेड़ शुरू हो गई। इससे पहले थानामंडी क्षेत्र में छह अगस्त को दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली थी।


आतंकियों का एक समूह दक्षिण कश्मीर से राजोरी पहुंचा था

आतंकियों का एक समूह दक्षिण कश्मीर से राजोरी पहुंचा था। खुफिया इनपुट है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा आईईडी लगाकर जम्मू संभाग में हमले की योजना बना रहे हैं। जिसमें धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने की साजिश है। सूत्रों का कहना है कि ड्रोन द्वारा आईईडी गिराए जाने की घटनाओं से पता चलता है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन जम्मू में धार्मिक स्थलों के पास भीड़-भाड़ वाली जगहों पर विस्फोटक लगाने की कोशिश कर रहे हैं। उधर, पुंछ जिले में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा से सटे गांव में संदिग्ध देखे जाने के बाद बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।


प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)


सेना और पुलिस के जवानों ने पूरे इलाके को खंगालना शुरू कर दिया है। जिले के गांव कनौइयां के वीडीसी सदस्य सुमित कुमार ने बीती रात संदिग्धों को देखा। जिन्हें रोकने के लिए आवाज दी। इस दौरान संदिग्ध भागने की कोशिश करने लगे। इसके बाद सुमित कुमार ने संदिग्धों पर फायरिंग की और इसकी जानकारी पुलिस को दी। फायरिंग की आवाज सुनकर गांव के लोग भी एकत्र हो गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस और एसओजी के साथ अन्य सुरक्षाबलों के जवान गांव पहुंचे। उन्होंने लोगों से पूछताछ करने के बाद तलाशी अभियान चलाया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हुलिए के आधार पर जांच की जा रही है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story