Operation Ganga: यूक्रेन से भारत ने 9 बांग्लादेशी नागरिकों को सुरक्षित निकाला, बांग्लादेशी प्रधानमंत्री ने PM Modi को कहा धन्यवाद

Operation Ganga: भारत ने यूक्रेन में फंसे 9 बांग्लादेशी नागिरकों को सुरक्षित निकाला। बांग्लादेशी पीएम ने भारत का धन्यवाद किया।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 9 March 2022 9:01 AM GMT
Operation Ganga
X

ऑपरेशन गंगा की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Operation Ganga: रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के मद्देनज़र हालात अभी भी अस्थिर बने हुए हैं। ऐसे में भारत समेत अन्य देशों के कई विदेशी नागरिक भी यूक्रेन के युद्धग्रस्त इलाके में फंसे हुए हैं। ऐसे में भारत द्वारा यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को हवाई मार्ग से बचाने के लिए "ऑपरेशन गंगा" चलाया जा रहा है। इसके तहत अबतक भारी संख्या में भारतीय नागरिकों को युद्ध क्षेत्र से सुरक्षित निकालकर भारत लाया जा चुका है।

हालिया प्राप्त जानकारी के मुताबिक भारत ने मानवता का परिचय देते हुए "ऑपरेशन गंगा" के तहत भारत समेत 9 बांग्लादेशी नागरिकों को भी सुरक्षित रूप से निकाला है। भारत के इस अभूतपूर्व कार्य और मानवीय मूल्यों के लिए हर तरफ भारत की सराहना की जा रही है। आपको बता दें कि भारत ने अबतक बांग्लादेश सहित अन्य अपने पड़ोसी देशों के नागरिकों को भी सुरक्षित रूप से यूक्रेन से निकलने में "ऑपरेशन गंगा" के तहत मदद की है।

भारत द्वारा की गई इस मदद के मद्देनज़र बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने देश के 9 नागरिकों को युद्धग्रस्त यूक्रेन से निकालने के लिए अपने भारतीय समकक्ष को धन्यवाद दिया।


भारत द्वारा अभी भी युद्ध ग्रस्त यूक्रेन से "ऑपरेशन गंगा" के तहत फंसे नागरिकों को बाहर निकालने का काम जारी है। आपको बता दें कि अबतक भारत ने पाकिस्तान, नेपाल और ट्यूनीशिया सहित कई अन्य देशों के फंसे हुए नागरिकों जिनमें ज्यादातर छात्र शामिल हैं। उन सभी अपने निकासी मिशन 'ऑपरेशन गंगा' के तहत बचाया है।

रूस द्वारा यूक्रेन पर जारी हमला अभी भी जारी है और रूस ने अबतक यूक्रेन में गोलीबारी और बमबारी करते हुए भारी तबाही मचाई है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story