×

Farmers Protest: किसान आंदोलन में शामिल होने जंतर-मंतर पहुंचे राहुल गांधी, बोले- काले कृषि कानूनों को रद्द करे सरकार

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सहित 14 से अधिक विपक्षी नेता तीन कृषि कानूनों (Agricultural Laws) के विरोध में शामिल होने और 22 जुलाई से वहां डेरा डाले हुए किसानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए आज जंतर-मंतर पहुंच गये हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 6 Aug 2021 9:23 AM GMT
Farmers Protest
X

जंतर-मंतर पहुंचे राहुल गांधी समेत विपक्षी नेता (Photo- Social Media)

Farmers Protest: कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में आज यानी शुक्रवार को विपक्षी नेताओं का एक दल जंतर मंतर (antar Mantar) पहुंच गया है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सहित 14 से अधिक विपक्षी नेता तीन कृषि कानूनों (Agricultural Laws) के विरोध में शामिल होने और 22 जुलाई से वहां डेरा डाले हुए किसानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए आज जंतर-मंतर पहुंचे हैं।

बता दें कि विपक्षी नेताओं के इस ग्रुप में लगभग सभी पार्टियों के नेता शामिल हैं। करीब 12.30 बजे विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल संसद (Parliament) से जंतर-मंतर के लिए निकला। विपक्षी नेताओं का ये गुट बस करके जंतर-मंतर के लिए रवाना हुआ है। बता दें, जंतर-मंतर पर इन दिनों किसानों ने किसान संसद लगा रखी है। ये किसान नए कृषि कानूनों के खिलाफ 11 बजे से लेकर 5 बजे तक जंतर-मंतर पर किसानों की संसद लगाते हैं और केंद्र सरकार से इस कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने केंद्र पर बोला हमला

जंतर-मंतर पहुंचे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि पूरा विपक्ष किसानों के समर्थन में संसद से जंतर-मंतर आया है। यहां पर विपक्ष देश के सभी किसानों को अपना पूरा समर्थन देने पहुंचा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार (Central Government) को इन तीनों काले कृषि कानूनों को रद्द करना ही होगा।

नरेंद्र मोदी ने देश में सभी के फोन में पेगासस भर दिया है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि इस पर चर्चा से काम नहीं चलने वाला है। उन्होंने कहा कि संसद में क्या हो रहा है, ये आप जानते हैंं? संसद में हम पेगासस (Pegasusu Spyware Case) पर चर्चा करना चाहते हैं, लेकिन इस पर बहस नहीं हो रही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश में सभी के फोन में पेगासस भर दिया है।

आपको बता दें कि विपक्ष के इस प्रदर्शन में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस, मायावती की बीएसपी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पार्टी AAP शामिल नहीं हो रही है। जंतर-मंतर पर विपक्ष के इस प्रदर्शन में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, संजय राउत, मनोज झा, डीएमके के टी शिवा समेत अन्य नेता शामिल हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story