×

ऑक्सीजन खत्म होने पर रो पड़े अस्पताल के CEO, बोले- मर जाएंगे मरीज

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो गई है। इसका जीता जागता उधाहरण शांति मुकुंद अस्पताल के सीईओ हैं, जो आक्सीजन की व्यवस्था न होने पर फूट फूटकर रोने लगे।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Monika
Published on: 22 April 2021 3:20 PM GMT (Updated on: 22 April 2021 3:29 PM GMT)
ऑक्सीजन खत्म होने पर रो पड़े अस्पताल के CEO, बोले- मर जाएंगे मरीज
X

शांति मुकुंद अस्पताल के सीईओ (फोटो : सोशल मीडिया ) 

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के चलते कई अस्पतालों में ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी हो गई है। इसका जीता जागता उधाहरण शांति मुकुंद अस्पताल (Shanti Mukund Hospital) के सीईओ हैं, जो ऑक्सीजन प्लांट बंद होने और आक्सीजन की व्यवस्था न होने पर फूट फूटकर रोने लगे।

खबरों की माने तो सीईओ सुनील सग्गर ने कहा कि हमने डॉक्टरों से कहा - जिन रोगियों को छुट्टी दी जा सकती है उन्हें डिस्चार्ज किया जाए। हमारे पास कुछ ही घंटे का ऑक्सीजन बचा है। इसी बीच खबर आई कि आकाश

हेल्थकेयर में भी केवल डेढ़ घंटे तक चल पाने लायक ऑक्सीजन का स्टॉक है। आकाश हेल्थकेयर के सीईओ कौशर शाह का कहना है कि अस्पताल में फिलहाल 200 मरीज हैं जबकि ऑक्सीजन महज डेढ़ घंटे के लिए बचा है।

नोएडा के कैलाश अस्पताल के साथ साथ गौतमबुद्ध नगर में उनके चार अस्पताल हैं। इन चारों में ऑक्सीजन की किल्लत है। वही अस्पताल में नए मरीजों को भर्ती करने से अधिकारियों ने मना कर दिया है। अस्पताल के अधिकारीयों को सूचना दी गई है कि 36 घंटे बाद ही कैलाश अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई की जा सकेगी।

इन अस्पतालों में खत्म हुए ऑक्सीजन

दिल्ली में इस वक़्त कोरोना मरीजों की तादाद इतनी बढ़ गई है कि यहा अस्पतालों में बेड कम पड़ गए और ऑक्सीजन सिलिंडर तो ढूंढने से भी नहीं मिल रहे हैं। 6 प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन बिल्कुल खत्म हो चुका। जिसमें राठी अस्पताल, संतोम हॉस्पिटल, सरोज सुपर स्पेशियलिटी, हॉस्पिटल, तीर्थ राम अस्पताल और यूके नर्सिंग होम अस्पतालों के नाम हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story