×

पैदा हुआ पाकिस्तानी बार्डर: महिला ने अटारी सीमा पर बच्चे को दिया जन्म, नाम रख दिया ऐसा

Pakistani Woman baby name Border: पाकिस्तानी जोड़े पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के राजनपुर जिले के रहने वाले हैं । जिन्होंने नवजात बच्चे का नाम बॉर्डर (Border ) रखा है ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 6 Dec 2021 9:16 AM GMT
पैदा हुआ पाकिस्तानी बार्डर: महिला ने अटारी सीमा पर बच्चे को दिया जन्म, नाम रख दिया ऐसा
X

Pakistani Woman baby name Border: अटारी सीमा (Atari Border) पर घुमने आए एक पाकिस्तानी हिन्दू जोड़े (Pakistani Hindu Couple) ने अपने नवजात बच्चे का नाम बॉर्डर (Border ) रखा है । जिसके चलते दूर दूर तक उनकी चर्चा होने लगी हैं । यह जोड़ा 71 दिनों से भारत पाकिस्तान के अटारी सीमा (Atari Border) पर फंसा हुए हैं । उनके साथ अन्य 97 पाकिस्तानी नागरिक भी उनके साथ मौजूद हैं । बच्चे का जन्म ऐसी स्थिति में हुआ जिसके चलते दोनों ने बच्चे का नाम बॉर्डर रखना तय किया।

बता दें, ये पाकिस्तानी जोड़े पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत के राजनपुर (Rajanpur District) जिले के रहने वाले हैं । बच्चे के माता पिता का कहना है कि पाकिस्तान और भारत सीमा पर बच्चा पैदा हुआ इस लिए इसका नाम बॉर्डर रखा गया । मां नींबू बाई को अचानक 2 दिसंबर को प्रसव पीड़ा शुरू हुआ, जिसके बाद गांव के आस पास की महिलाओं ने उसकी मदद की । उसे तुरंत मेडिकल सुविधा दिलाई गयी । जिसके बाद महिला ने भारत में एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया ।

बच्चे के पिता बालम राम का कहना है कि कोरोना वायरस लॉकडाउन और इमीग्रेशन दस्तावेज पूरे ना होने के चलते उन्हें इस जगह रुकना पड़ा । उनके बच्चे का जन्म अटारी सीमा के पास हुआ इसी लिए उसका नाम बोर्डर रखा । इस समय ये सभी परिवार अटारी बॉर्डर पर अंतरराष्ट्रीय चेक पोस्ट के पास टेंट लगाकर रह रहा है और अपने घर लौटने का इंतज़ार कर रहा हैं । वही खाने पीने के लिए पास के लोग उन्हें तीन वक़्त का खाना , कपड़े और दवाएं दे रहे हैं ।

इस जोड़े ने रखा बेटे का नाम 'भारत'

यही नहीं इस पाकिस्तानी जोड़े के अलावा भी एक अन्य जोड़ा ऐसा है जिसने अपने बेटे का नाम 'भारत' रखा है । जिसके पिता का नाम लाग्या राम है । लाग्या राम के बेटे ने पिछले साल 2020 जोधपुर में जन्म लिया था । ये अपने भाई से मिलने के लिए पाकिस्तान से जोधपुर आये थे लेकिन वापस नहीं जा सके ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story